Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में चोर के घर चोरी, फरार होने के लिए जिसे बनाया सारथी उसी ने उड़ाए 20 लाख, ऐसे हुआ खुलासा

चोर के घर चोरी की कहावत तो सबने सुनी है लेकिन करोलबाग इलाके में हुई एक घटना ने इस कहावत को सच साबित कर दिया। करोलबाग इलाके में कारोबारी के कर्मचारी कार्यालय से 35 लाख रुपये लेकर फरार हो गया। जांच करते हुए पुलिस ने आरोपित को राजस्थान के बाडमेर से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने दोनों के पास से 28 लाख रुपये दो मोबाइल बरामद की हैं।

By Dhananjai MishraEdited By: Nitin YadavUpdated: Thu, 12 Oct 2023 08:29 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में चोर के घर चोरी, फरार होने के लिए जिसे बनाया सारथी उसी ने उड़ाए 20 लाख।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। चोर के घर चोरी की कहावत तो सबने सुनी है, लेकिन करोलबाग इलाके में हुई एक घटना ने इस कहावत को सच साबित कर दिया। करोलबाग इलाके में कारोबारी के कर्मचारी कार्यालय से 35 लाख रुपये लेकर फरार हो गया।

जांच करते हुए पुलिस ने आरोपित को राजस्थान के बाडमेर से गिरफ्तार कर लिया, जांच में पता चला कि दिल्ली से राजस्थान ले जाने वाले टैक्सी चालक ने उसे नशीला पदार्थ पिलाकर उसके बैग से 20 लाख रुपये चुरा लिए। इसके बाद पुलिस ने आरोपित टैक्सी चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के कब्जे से पुलिस ने 28 लाख रुपये, दो मोबाइल और एक टोयोटा इनोवा कार बरामद की है।

आरोपी ने कारोबारी के यहां से चुराए 35 लाख

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पांच अक्टूबर को करोलबाग के मोबाइल कारोबारी चमन देवास ने कार्यालय में चोरी होने की शिकायत की।

उन्होंने आरोप लगाया कि उनका एक कर्मचारी राजस्थान सिरोही का रहने वाला दिलीप तीन अक्टूबर को कार्यालय से 35 लाख रुपये चुराकर फरार हो गया। करोलबाग थाना पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। एसएचओ दीपक मलिक के नेतृत्व में एसआइ विक्रम, हवलदार मनोज कुमार और मोनू की टीम गठित की गई।

यह भी पढ़ें: Delhi Crime: मम्मी, मुझे हॉस्पिटल लेकर चलो जल्दी...', एकतरफा प्यार में मनचले ने लड़की को चाकू से गोदा

आईफोन की मदद से हुआ गिफ्तार: पुलिस

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि आरोपित ने जैसलमेर के एक नए मोबाइल नंबर से पत्नी से संपर्क किया है। पुलिस ने आरोपित के नए नंबर को सर्विलांस पर लगाया, जिससे उसकी लोकेशन दिल्ली से 900 किलोमीटर दूर राजस्थान के बाड़मेर की पता चली। स्थानिय पुलिस से संपर्क के बाद टीम ने आरोपित को 10 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया।

चोरी के पैसों से खरीदा आईफोन

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि तीन अक्टूबर को उसने कार्यालय की अलमारी में 35 लाख रुपये देखे। इसके बाद उसके मन में लालच आ गया। चोरी के बाद उसने करोलबाग से जयपुर जाने के लिए एक टैक्सी किराए पर ले ली। रास्ते में आरोपित चोर और आरोपी कार चालक ने अपने लिए एक आईफोन और 40,000 रुपये कीमत का एक सैमसंग फोन खरीदा। उसने एक नया सिम कार्ड भी लिया, जिससे चोरी करने वाले शख्स ने अपनी पत्नी से संपर्क किया।

वह जयपुर, पाली, और जैसलमेर सहित कई जगहों पर गया। इन जगहों पर उसने खाना, बीयर, नृत्य, होटल और टैक्सी सेवाओं पर करीब चार लाख रुपये खर्च किए।

बैग में नकदी देख टैक्सी चालक की बदली नीयत...

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि टैक्सी चालक ने उसे नशीला पदार्थ पिला दिया उसके बाद उसने बैग से 20 लाख रुपये की चोरी कर लिए। आरोपित से टैक्सी चालक की जानकारी लेने के बाद एसआइ साहिल और हवलदार छगन ने टैक्सी नंबर के जरिए आरोपित चालक रजनीश को गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में उसने बताया कि दिलीप को ले जाने के दौरान उसके बैग में काफी रकम देखी थी। ऐसे में वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर 17.5 लाख रुपये और इनाेवा कार बरामद कर ली।

यह भी पढ़ें: Delhi: आतंकी अर्श उर्फ डल्ला के 2 शूटर गिरफ्तार, कांग्रेस नेता की हत्या मामले में वांछित थे दोनों

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें