Move to Jagran APP

Delhi News: बाप-बेटे ने थाना प्रभारी और सिपाही को पीटा, दोनों को अस्पताल में कराना पड़ा एडमिट

दक्षिणी दिल्ली के जामिया नगर में बुलेट बाइक पर प्रतिबंधित साइलेंसर लगाकर घूम रहे बाप-बेटे ने जांच के लिए रोकने पर जामिया नगर थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल पर हमला कर दिया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। साइलेंसर अपग्रेड कर लगवाया गया था जो काफी आवाज कर रहा था।

By rais rais Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 28 Oct 2024 07:52 AM (IST)
Hero Image
जामिया नगर थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर व एक कांस्टेबल पर हमला किया। फोटो- जागरण ग्राफिक्स
जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। बुलेट बाइक पर प्रतिबंधित साइंलेंसर लगाकर घूम रहे बाप बेटे ने जांच के लिए रोकने पर जामिया नगर थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर व एक कांस्टेबल पर हमला कर दिया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। जामिया नगर थाना पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

तेज आवाज कर रही थी बुलेट बाइक

पुलिस उपायुक्त रवि कुमार ने बताया कि इंस्पेक्टर नरपाल सिंह जामिया नगर थाने के प्रभारी हैं। वह 26 अक्टूबर की रात 8.45 बजे अपनी टीम के साथ गश्त पर थे। बटला हाउस के पास कब्रिस्तान चौक से जाकिर नगर मार्केट की ओर जा रही एक बुलेट बाइक तेज आवाज कर रही थी। उसमें प्रतिबंधित साइंलेंसर लगा था।

फाइल फोटो। 

अवैध रूप से अपग्रेड किया गया था साइलेंसर

इसको लेकर नरपाल सिंह के निर्देश पर पुलिसकर्मियों ने बाइक चालक को रोका। जांच में पता चला कि साइलेंसर अवैध रूप से अपग्रेड किया गया था, जिससे अधिक शोर हो रहा था। इस तरह का मोडिफिकेशन मोटर वाहन अधिनियम के खिलाफ है। इसलिए बाइक सवार आसिफ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई।

बाप-बेटे ने बाइक छुड़ाने के लिए पुलिसकर्मियों को धमकाया

इसी दौरान उसने फोन कर अपने पिता रियाजुद्दीन को बुला लिया। आरोप है कि दोनों बाप-बेटे ने बाइक को छुड़ाने के लिए पुलिसकर्मियों को धमकाया। इस पर थाना प्रभारी नरपाल सिंह पहुंचे तो उनके साथ हाथापाई शुरू कर दी। आसिफ के पिता ने प्रभारी को पकड़ लिया और आसिफ ने उनकी आंख के पास मुक्का मारा।

आसिफ और उसके पिता के खिलाफ केस दर्ज

आरोपियों ने सिपाही रामकेश के साथ भी मारपीट की। मौके पर मौजूद अन्य स्टाफ ने दोनों आरोपियों को पकड़ा और थाने ले गए। दोनों घायल पुलिस कर्मियों को अस्पताल ले जाया गया। पुलिसकर्मियों के बयान के आधार पर आरोपित आसिफ और उसके पिता के खिलाफ केस दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया।

ये भी पढ़ें-

दिल्ली में फिर चाकूबाजी, थप्पड़ का बदला लेने के लिए नाबालिग की हत्या; उसके दोस्त को गोली मारी

कारोबारी के घर के बाहर बदमाशों ने की कई फायरिंग

उधर, रानी बाग थाना क्षेत्र के शारदा निकेतन सोसायटी में एक कारोबारी के घर के बाहर कल रात बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग की।कुछ फायर कारोबारी के घर की दीवार पर भी लगे हैं। फायरिंग के बाद मोटरसाइकिल सवार दोनों बदमाश भाग गए। बताया जाता है कि बदमाश एक पर्ची फेंक कर गए हैं।

इस पर्ची पर बंबीहा गैंग लिखा है। प्रथम दृष्टया इस मामले को रंगदारी से भी जोड़कर देखा जा रहा है। राजधानी में इस तरह फायरिंग व पर्ची फेंकने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं।इस वारदात के बाद जिला पुलिस की अलग-अलग यूनिट के अलावा दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच समेत कई एजेंसी जांच में जुटी हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।