Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DDA Housing Scheme: प्रीमियम आवासीय योजना के लिए ई-नीलामी कल से शुरू, जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन

DDA Flat दीवाली विशेष प्रीमियम आवासीय योजना के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) शुक्रवार से ई-नीलामी करेगा। पेंटहाउस सुपर एचआइजी एमआइजी के लिए शुक्रवार जबकि एचआइजी फ्लैटों के लिए शनिवार को ई-नीलामी होगी। मालूम हो कि फ्लैट आवंटन के लिए डीडीए पहली बार यह प्रक्रिया अपना रहा है। इसीलिए आवेदकों को इस निमित्त अभ्यास का भी मौका दे रहा है।

By Jagran News Edited By: Paras PandeyUpdated: Thu, 04 Jan 2024 07:36 AM (IST)
Hero Image
नीलामी में 3055 आवेदक शामिल हो सकेंगे।

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। दीवाली विशेष प्रीमियम आवासीय योजना के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) शुक्रवार से ई-नीलामी करेगा। पेंटहाउस, सुपर एचआइजी, एमआइजी के लिए शुक्रवार, जबकि एचआइजी फ्लैटों के लिए शनिवार को ई-नीलामी होगी। मालूम हो कि फ्लैट आवंटन के लिए डीडीए पहली बार यह प्रक्रिया अपना रहा है।

इसीलिए आवेदकों को इस निमित्त अभ्यास का भी मौका दे रहा है। ई-नीलामी में बोली दो लाख प्लस में लगेगी यानी बोली को दो लाख रुपये से बढ़ाया जा सकेगा।

नीलामी में 3055 आवेदक हो सकेंगे शामिल

कुल 2093 फ्लैटों की ई-नीलामी होनी है। नीलामी में 3055 आवेदक शामिल हो सकेंगे। ईएमडी (अर्नेस्ट मनी डिपाजिट) के तहत इन लोगों ने 10 लाख से 25 लाख रुपये तक की राशि जमा कराई है। डीडीए के अनुसार ई-नीलामी की प्रक्रिया एसबीआइ के माध्यम से होगी। अभ्यास सत्र मंगलवार से शुरू हो गया है।

गुरुवार को यह सत्र सुबह 11 से दोपहर 12 बजे एवं दोपहर तीन से चार बजे तक चलेगा। इस आवासीय योजना के तहत द्वारका और लोकनायक पुरम में पेंटहाउस, सुपर एचआइजी, एचआइजी और एमआइजी फ्लैटों की ई-नीलामी होगी। 

पेंटहाउस और सुपर एचआइजी के साथ दो गाड़ियों की पार्किंग जबकि एचआइजी और एमआइजी के साथ एक गाड़ी की पार्किंग मिलेगी। पेंटहाउस का आरक्षित मूल्य पांच करोड़, सुपर एचआइजी का 2.5 करोड़, एचआइजी का दो करोड़ और एमआइजी का 1.5 करोड़ से 1.42 करोड़ रुपये तक है।

डीडीए के अनुसार द्वारका सेक्टर-19 के पेंटहाउस, सुपर एचआइजी और एचआइजी जून 2024 तक, एमआइजी श्रेणी के द्वारका सेक्टर-14 के फ्लैट अप्रैल 2024 एवं लोकनायक पुरम के एमआइजी फ्लैट मार्च 2024 तक हैंडओवर किए जाएंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें