Move to Jagran APP

Ram Mandir: राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश-विदेश में उत्साह का माहौल, विहिप ने कहा- अपने नजदीक के मंदिर में करें आयोजन

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव को लेकर देश-विदेश में उत्साह का माहौल है। वहीं विहिप दिल्ली के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के अनुसार इन बैठकों में जोर इसपर भी है कि इस उत्सव को आनंदपूर्वक मनाया जाए। शक्ति प्रदर्शन से बचा जाए। ताकि कोई विघ्न न हो। इसलिए पूरा जोर नजदीक के मंदिरों में आयोजन पर है। प्रमुख मंदिर संचालकों के साथ बैठकों का दौर तेज है।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Mon, 18 Dec 2023 03:00 AM (IST)
Hero Image
राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश-विदेश में उत्साह का माहौल

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव को लेकर देश-विदेश में उत्साह का माहौल है। अगले वर्ष के आरंभ में होने वाले इस ऐतिहासिक अवसर को लेकर विहिप द्वारा लोगों को घर के नजदीक के मंदिरों में आकर समाज के साथ यह उत्सव मनाने का आग्रह किया जा रहा है। इसे लेकर समाज के प्रबुद्ध लोगों और प्रमुख मंदिर संचालकों के साथ बैठकों का दौर तेज है।

उत्सव को आनन्दपूर्वक मनाया जाए

विहिप दिल्ली के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के अनुसार इन बैठकों में जोर इसपर भी है कि इस उत्सव को आनंदपूर्वक मनाया जाए। शक्ति प्रदर्शन से बचा जाए। ताकि, कोई विघ्न न हो। इसलिए पूरा जोर नजदीक के मंदिरों में आयोजन पर है।

ध्यान पूरा ध्यान मंदिरों में आयोजन पर

उधर, विहिप के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि हमारा सबका ध्यान पूरा ध्यान मंदिरों में आयोजन पर है। देश-विदेश में पांच लाख से अधिक मंदिरों में प्राण-प्रतिष्ठा अवसर को आनन्दपूर्वक मनाया जाएगा। हमारी कोशिश है कि पांच साल के बालक से लेकर वृद्ध और व्हीलचेयर पर बैठे लोग भी मंदिर पहुंचे और सामूहिक रूप से उअपने घर के नजदीक के मंदिर को ही राम मंदिर मानकर उत्सव मनाए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें