Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: देश के सबसे लोकप्रिय नेताओं में नंबर वन पे मोदी, 'इतने' प्रतिशत की रेटिंग पा कर बने विजेता!

हाल में हुए एक सर्वेक्षण के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के सबसे लोकप्रिय नेता बने हुए हैं। इसके अनुसार पीएम मोदी ने शहरी भारतीयों के बीच 65 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग हासिल की है। यह सर्वेक्षण इसी महीने इप्सोस इंडियाबस द्वारा किया गया था। सर्वेक्षण में शामिल सात प्रतिशत लोगों ने कोई उत्तर नहीं दिया। 18 प्रतिशत लोगों ने अपनी नामंजूरी जताई।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Sat, 30 Sep 2023 08:03 AM (IST)
Hero Image
देश के सबसे लोकप्रिय नेता बने हुए हैं प्रधानमंत्री मोदी: सर्वे

नई दिल्ली,आइएएनएस। हाल में हुए एक सर्वेक्षण के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के सबसे लोकप्रिय नेता बने हुए हैं। इसके अनुसार, पीएम मोदी ने शहरी भारतीयों के बीच 65 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग हासिल की है। यह सर्वेक्षण इसी महीने इप्सोस इंडियाबस द्वारा किया गया था।

सर्वेक्षण में शामिल सात प्रतिशत लोगों ने कोई उत्तर नहीं दिया। 18 प्रतिशत लोगों ने अपनी नामंजूरी जताई, जबकि नौ प्रतिशत लोगों ने कोई फैसला नहीं किया। इससे पहले दिसंबर 2022 में प्रधानमंत्री मोदी की अप्रूवल रेटिंग 60 प्रतिशत थी। इस साल फरवरी में बढ़कर यह 67 प्रतिशत हो गई थी। 

इप्सोस इंडियाबस ने मोदी की लोकप्रियता के बारे में क्षेत्रवार विवरण भी दिया है। इसके अनुसार 80 प्रतिशत की अप्रूवल रेटिंग के साथ मोदी पश्चिमी भारत में लोकप्रियता के शीर्ष पर बने हुए हैं। पूर्वी भारत में उनकी लोकप्रियता 73 प्रतिशत और उत्तरी भारत में 72 प्रतिशत है।

दक्षिणी भारत में उनकी अप्रूवल रेटिंग महज 31 प्रतिशत है। सर्वेक्षण में यह भी कहा गया है कि मोदी टीयर-1 शहरों में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। यहां पर उनकी अप्रूवल रेटिंग 76 प्रतिशत है। टीयर-2 शहरों में मोदी की अप्रूवल रेटिंग 64 प्रतिशत और टीयर-3 शहरों में 62 प्रतिशत है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें