Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में साथ है भारत...' दिल्ली की सड़कों पर लगे इजरायल के समर्थन में पोस्टर

लुटियंस दिल्ली में अक्सर अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय मुद्दों पर विभिन्न दलों के नेता पोस्टर बाजी करते हुए या तो विरोधी दल पर कटाक्ष करते हुए नजर आते हैं या फिर अंतरराष्ट्रीय राजनीति में चल रहे घटनाक्रमों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश करते हैं। ऐसी ही कोशिश अब इजराइल और हमास में चल रहे युद्ध में भाजपा नेता टीना शर्मा ने की है।

By Nihal SinghEdited By: Nitin YadavUpdated: Thu, 12 Oct 2023 02:27 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली की सड़कों पर लगे इजरायल के समर्थन में पोस्टर।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। लुटियंस दिल्ली में अक्सर अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय मुद्दों पर विभिन्न दलों के नेता पोस्टर बाजी करते हुए या तो विरोधी दल पर कटाक्ष करते हुए नजर आते हैं या फिर अंतरराष्ट्रीय राजनीति में चल रहे घटनाक्रमों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश करते हैं।

आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में इजरायल के साथ है भारत

ऐसी ही कोशिश अब इजराइल और हमास में चल रहे युद्ध में भाजपा नेता टीना शर्मा ने की है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की एक साथ तस्वीर वाले होर्डिंग्स पोस्टर लगाए हैं। लुटियंस दिल्ली के विभिन्न चौराहों और बिजली के पोल पर यह होर्डिंग्स लगाए गए हैं। इन होर्डिंग्स में लिखा है कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में इजरायल के साथ हैं।

उल्लेखनीय है कि नई दिल्ली क्षेत्र काफी संवेदनशील क्षेत्र हैं। ऐसे में इस तरह होर्डिंग्स और पोस्टर लगाना पूरी तरह गैर कानूनी और प्रतिबंधित भी है। इससे पहले हिंदू सेना भी इस तरह के पोस्टर लगाकर विभिन्न मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया देती है।

यह भी पढ़ें: Delhi Drag Case: बिजेंद्र ने पत्नी से शाम को आखिरी बार की थी बात, पूछा-खाना क्या बनेगा; नहीं पता था ऐसे आएगी मौत

होर्डिंग्स लगाकर की सड़कों के नाम बदलने की मांग

कई बार तो सड़कों के नाम बदलने की मांग को लेकर लगे साइनेज पर भी इस तरह पोस्टर और होर्डिंग्स लगाए हैं। जिस पर पुलिस मुकदमा भी दर्ज करती है। स्थानीय निकायों के पास इस तरह के पोस्टर लगाने के लिए संपत्ति के विरूपन पर कार्रवाई का अधिकार है। इसमें मुकदमा दर्ज कराने का प्रविधान है।

लुटियंस दिल्ली को छोड़कर एमसीडी इलाके में ऐसी स्थिति हैं, जहां मेट्रो पिलर से लेकर गली चौक चौराहों पर इस तरह पोस्टर और होर्डिंग्स आम है। इस पर निगम कोई कार्रवाई नहीं करते हैं। बस समय-समय पर इन होर्डिंग्स और पोस्टर को हटा दिया जाता है।

यह भी पढ़ें: मेट्रो में अश्लील हरकत करने वालों को रोकने में DMRC के छूट रहे पसीने, महिला आयोग ने भी जताई चिंता

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर