Move to Jagran APP

दिल्ली में दर्दनाक हादसा: करोल बाग में AC की आउटडोर यूनिट गिरने से छात्र की मौत, दूसरे की हालत गंभीर; देखें वीडियो

राजधानी दिल्ली में मध्य जिला के देशबंधु गुप्ता इलाके में शनिवार शाम सड़क किनारे स्कूटी खड़ी कर बात करने के दौरान दो छात्रों के ऊपर दूसरी मंजिल पर लगा एसी का आउटडोर यूनिट अचानक गिर पड़ा। हादसे में स्कूटी पर बैठकर बात कर रहे छात्र के सिर व शरीर के अन्य हिस्सों पर तेज चोट लगने से उसकी मौके पर ही दर्दनाक तरीके से मौत हो गई।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 19 Aug 2024 12:46 PM (IST)
Hero Image
करोल बाग में AC की आउटडोर यूनिट गिरने से छात्र की मौत।

जागरण संवाददता, नई दिल्ली। मध्य जिला के देशबंधु गुप्ता इलाके में शनिवार शाम एक हैरान करने वाली घटना घटी। सड़क किनारे स्कूटी खड़ी कर बात करने के दौरान दो छात्रों के ऊपर दूसरी मंजिल पर लगा एसी का आउटडोर यूनिट अचानक गिर पड़ा। हादसे में स्कूटी पर बैठकर बात कर रहे छात्र के सिर व शरीर के अन्य हिस्सों पर तेज चोट लगने से उसकी मौके पर ही दर्दनाक तरीके से मौत हो गई।

हादसे में स्कूटी के पास खड़ा होकर बात करने वाले छात्र भी घायल हो गया। उसे पास के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करा दिया गया है। दोनों छात्र आपस में दाेस्त थे। देशबंधु गुप्ता रोड थाना पुलिस ने फ्लैट मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। रविवार को घटना का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर दिनभर प्रसारित होता रहा।

डीसीपी मध्य जिला हर्षवर्धन के मुताबिक हादसे में मरने वाले युवक का नाम जितेश चड्ढा (18) है। घायल 17 वर्षीय किशोर प्रांशु अस्पताल में उपचाराधीन है। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजन को सौंप दिया है।

खिड़की पर लगा एसी का आउटडोर यूनिट गिरा

शनिवार शाम करीब साढे सात बजे देशबंधु गुप्ता रोड थाना पुलिस को सूचना मिली कि सिद्धीपुरा चौकी स्थित गली-तीन के पास चार मंजिला इमारत की दूसरी मंजिल पर बाहर की तरफ खिड़की पर लगा एसी का आउटडोर यूनिट सड़क पर खड़े दो युवकों पर गिर गया।

फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंच की जांच

मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती करा दिया, जहां डॉक्टरों ने जितेश चड्ढा को मृत घोषित कर दिया। प्रांशु की हालत भी गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने फ्लैट मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंच जांच की। जांच में पता चला है कि खिड़की के बाहर लगे एसी का आउटडोर यूनिट का स्टैंड टूटने की वजह से आउटडोर यूनिट नीचे गिरा।

जितेश 12वीं का छात्र था और पिता जतिन व मां के साथ डीबीजी रोड स्थित डोरीवालान में रहता था। शनिवार शाम करीब छह बजे वह अपने दोस्त प्रांशु से मिलने स्कूटी से सिद्धीपुरा गया था। वहां हादसे में उसकी मौत हो गई।

बगल में खड़ा प्रांशु भी चपेट में आया

इंटरनेट पर प्रसारित सीसीटीवी फुटेज में देखा जा रहा है कि जितेश स्कूटी पर बैठकर प्रांशु से बातचीत कर रहा था तभी आउटडोर यूनिट जितेश के सिर पर आ गिरा जिससे वह स्कूटी सहित जमीन पर गिर गया। बगल में खड़ा प्रांशु भी उसकी चपेट में आ गया। दोनों को खून से लथपथ जमीन पर गिरा देखकर मोहल्ले के लोग मदद के लिए दौड़ पड़े लेकिन बहुत तेज चोट लगने के कारण जितेश को नहीं बचाया जा सका।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली के सरकारी स्कूलों में अब फेस रिकग्निशन तकनीक से लगेगी छात्रों की हाजिरी, निदेशालय ने बताया- क्यों है जरूरी

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।