Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: दोस्त को बचाने की कोशिश में चली गई युवक की जान, बर्थडे पार्टी में हमलावरों ने चाकू घोंपकर उतारा मौत के घाट

Delhi Crime News दिल्ली के मध्य जिले के जामा मस्जिद इलाके में दोस्त की जन्म दिन पार्टी मनाने जा रहे एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। मृतक की शिनाख्त 18 वर्षीय अरीब के रूप में हुई है। वह अपने पिता असलम परवेज मां और दो भाइयों के साथ गली कुआं वाली चितली कबर इलाके में रहता था।

By Dhananjai MishraEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 13 Oct 2023 08:23 PM (IST)
Hero Image
एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। Delhi Crime: दिल्ली के मध्य जिले के जामा मस्जिद इलाके में दोस्त की जन्मदिन पार्टी मनाने जा रहे एक युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई। मृतक की शिनाख्त 18 वर्षीय अरीब के रूप में हुई है। वह अपने पिता असलम परवेज, मां और दो भाइयों के साथ गली कुआं वाली चितली कबर इलाके में रहता था।

चार की संख्या में आए हमलावरों का मृतक के दोस्त से एक दिन पहले झगड़ा हुआ था और चारों आरोपित उसके दोस्त की पिटाई करने आए थे। मारपीट के दौरान अरीब बीच-बचाव करने लगा। इसके बाद आरोपितों ने अरीब की चाकू घोंपकर हत्या कर दी।

घायल हालत में पहुंचाया अस्पताल

वारदात बृहस्पतिवार देर रात हुई। घायल अरीब को उसके दोस्त लोकनायक अस्पताल लेकर गए जहां आपरेशन के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतक के दोस्तों के बयान पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हमलावरों की पहचान कर उन्हें शुक्रवार देर शाम को हिरासत में लिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार देर रात 1.48 बजे लोकनायक अस्पताल से पुलिस को चाकू मारे जाने की जानकारी मिली। अस्पताल पहुंची पुलिस को पता चला कि चाकू लगने के बाद युवक को उसके दोस्त अस्पताल लेकर आए थे। आपरेशन के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें- दिल्ली: दस लड़कों ने मिलकर एक युवक पर किया चाकुओं से वार, मौके पर मौत; घटना सीसीटीवी में कैद

दोस्त ने बताया पूरा मामला

डॉक्टरों ने परिवारवालों को बताया कि चाकू मारे जाने के बाद ज्यादा खून निकलने से युवक की मौत हो गई। अरीब के दोस्त अदनान ने बताया कि उसके एक दोस्त अरबाज का कल जन्मदिन था। उसने अपने दोस्तों अजीम, अमान, अरीब के साथ मिलकर अरबाज का जन्मदिन मनाने गए थे।

मटिया महल चौक के पास स्थित होटल अल अमीन के पास चारों अरबाज का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान चार युवक वहां पहुंचे। उसमें से एक युवक की एक दिन पहले अजीम से झगड़ा हुआ था। चारों अजीम के साथ झगड़ा करने लगे। अरीब ने बीच बचाव किया तो हमलावरों ने उसके सीने पर चाकू घोंप दिया। उसके बाद अरीब जान बचाने के लिए भागने लगा। दो हमलावरों ने उसका पीछा कर पेट और पीठ में चाकू गोद दिया।

यह भी पढ़ें- पिता की हत्या करके शव को श्मशान लेकर पहुंचा शातिर, इस गलती को नजरअंदाज करना पड़ा भारी; राज खुला तो हिल गई पुलिस

अरीब को घायल करने के बाद सभी वहां से फरार हो गए। दोस्तों ने घायल अरीब को लेकर अस्पताल पहुंचे। फिलहाल पुलिस हिरासत में लिए गए आरोपितों से पूछताछ कर रही है, बताया जा रहा कई आरोपित नाबालिग हैं।

रिपोर्ट इनपुट- धनंजय मिश्रा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें