Move to Jagran APP

Nikki Yadav Murder: जिसे पाकर भाग्यशाली समझा, उसी ने कर दिया काम तमाम; निक्की की डायरी में लिखी बातें आई सामने

Nikki Yadav Murder निक्की यादव के उत्तम नगर स्थित फ्लैट से क्राइम ब्रांच को एक अहम डायरी मिली थी। पुलिस का कहना है कि हत्या के पीछे की मंशा को जोड़ने के लिए डीयरी एक महत्वपूर्ण साक्ष्य है।

By Dhananjai MishraEdited By: GeetarjunUpdated: Sat, 13 May 2023 01:09 AM (IST)
Hero Image
जिसे पाकर भाग्यशाली समझा, उसी ने कर दिया काम तमाम।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। निक्की यादव के उत्तम नगर स्थित फ्लैट से क्राइम ब्रांच को एक अहम डायरी मिली थी। पुलिस का कहना है कि हत्या के पीछे की मंशा को जोड़ने के लिए डीयरी एक महत्वपूर्ण साक्ष्य है। 50 पन्ने की डायरी में निक्की ने अपने जीवन के सुखद और दुखद झणों को लिखा है।

निक्की ने लिखा है कि साहिल को अपना साथी पाकर वह पृथ्वी पर अपने को सबसे भाग्यशाली युवती महसूस कर रही हैं, दुनिया में कोई भी साहिल से बेहतर नहीं है। डायरी के आखिरी के कुछ पन्नों में निक्की ने अपनी उदासी और अवसाद के बारे में लिखा है।

उन्होंने लिखा है कि वर्ष 2020 में शादी के बाद साहिल अपने माता पिता से अपने रिश्तों की मंजूरी नहीं ले पा रहे था। साहिल ने निक्की से कहा था कि उसके माता पिता नहीं चाहते थे कि एक लड़की के लिए वह अपने परिवार के खिलाफ जाए।

इसके साथ ही यह भी लिखा है कि साहिल निक्की का साथ नहीं दे रहा था। पुलिस सूत्रों ने बताया कि निक्की को इस बात की भी चिंता थी उनके स्वजन को साहिल के साथ शादी की बात पता चल गई तो वह उनका सामना कैसे करेगी।

परिवार से पढ़ाई के नाम पर ले रही थी पैसे

पुलिस सूत्रों ने बताया कि निक्की यादव अपने परिवार से पढ़ाई के नाम पर पैसे ले रही थीं। उन्होंने अपने परिवार को बताया था कि वह कला में स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रही है, जबकि उसने पढ़ाई छोड़ दी थी। निक्की ने अपने पिता से पढ़ाई के रूप में लगभग 1.61 लाख रुपये लिए थे।

इन रुपयों को निक्की ने साहिल के साथ और अकेले विभिन्न पर्यटन स्थलों के घूमने पर खर्च किया। इस बात को लेकर भी निक्की चिंतित थी।

पुलिस ने दायर की चार्जशीट

निक्की यादव हत्याकांड में पुलिस ने द्वारका कोर्ट में 6 आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट (आरोप पत्र) दाखिल की है। पुलिस ने कोर्ट में 576 पेजों की चार्जशीट दायर की है। चार्जशीट में आरोपितों पर IPC की धाराओं 302, 201, 202, 212, 120बी के तहत आरोप लगाए गए हैं। जानकारी के अनुसार, इस मामले में द्वारका कोर्ट 25 मई को सुनवाई करेगा।

हत्या कर फ्रिज में छिपाया शव

बता दें कि उसे 14 फरवरी को निक्की यादव हत्याकांड में गिरफ्तार किया गया था। दरअसल, साहिल गहलोत के घर वालों ने उसकी कहीं अलग-अलग शादी तय कर दी थी। इसी के चलते साहिल गहलोत और उसकी लिव-इन पार्टनर निक्की यादव के बीच बहस हुई थी। बहस इस हद तक पहुंच गई कि साहिल ने निक्की की हत्या कर दी और उसके बाद निक्की का शव मित्राऊं गांव में अपने फ्रिज में छिपा दिया था।

निक्की और साहिल ने रचाई थी शादी

पुलिस के मुताबिक, 3 साल पहले साहिल और निक्की की शादी एक मंदिर में हुई थी और निक्की ने अपने परिवारवालों को शादी में शामिल होने का न्योता दिया था। हालांकि, दोनों की जाति अलग होने के कारण निक्की के घरवालों को यह शादी मंजूर नहीं थी। साहिल के दोस्तों ने बताया था कि निक्की और साहिल काफी समय से शादी करना चाहते थे और उन्होंने आखिरकार साल 2020 में ग्रेटर नोएडा में रहते हुए शादी कर ली।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें