Move to Jagran APP

शैलजा हत्याकांड: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया आरोपी निखिल हांडा

पुलिस जांच में सामने आया है कि शैलजा द्विवेदी की हत्या में आरोपी निखिल हांडा महिला मित्रों की तलाश में डेटिंग साइट की खाक छानता रहता था।

By Amit MishraEdited By: Updated: Fri, 29 Jun 2018 05:55 PM (IST)
Hero Image
शैलजा हत्याकांड: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया आरोपी निखिल हांडा

नई दिल्ली [जेएनएन]। शैलजा द्विवेदी हत्याकांड में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आरोपी मेजर निखिल हांडा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। निखिल हांडा पर मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा की हत्या करने का आरोप है। इससे पहले पुलिस ने मेजर निखिल हांडा के साथ मेरठ में तीन घंटे तक पूछताछ की थी। मामले में अब कई चौंकाने वाले तथ्य भी सामने आ रहे हैं। पुलिस जांच में सामने आया है कि शैलजा द्विवेदी की हत्या में आरोपी निखिल हांडा महिला मित्रों की तलाश में डेटिंग साइट की खाक छानता रहता था।

बयान बदल रहा है आरोपी 

गौरतलब है कि गिरफ्तार मेजर निखिल हांडा बार-बार अपने बयान बदल रहा है बुधवार को पुलिस की टीम आरोपी को लेकर दिल्ली कैंट की उस दुकान पर पहुंची जहां से उसने चाकू खरीदने का दावा किया था। पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने बताया कि पुलिस टीम जब आरोपी को लेकर दुकानदार के पास पहुंची तो उसने आरोपी को पहचानने से इन्कार किया और कहा कि उसके पास सैकड़ों की संख्या में लोग सामान लेने आते हैं ऐसे में किसी एक शख्स को पहचानना मुश्किल है। पुलिस उपायुक्त ने यह भी कहा था कि पूछताछ में आरोपी मेजर सहयोग नहीं कर रहा है। वह बार-बार झूठ बोल रहा है। 

शैलजा मर्डरः खूबसूरत लड़कियां थीं निखिल की कमजोरी, क्या पत्नी थी उसकी आदत से बेखबर

तनाव में नहीं दिखा आरोपी 

पुलिस के अनुसार, आरोपी ने बताया कि नारायणा से धौलाकुआं जाने के क्रम में स्लिप रोड के पास धौलाकुआं का जो बस स्टैंड है, वहीं उसने चाकू फेंका था। पुलिस टीम वहां आरोपी को लेकर चाकू खोजती रही लेकिन नाकामयाब रही। इस दौरान पुलिस ने डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली। पुलिस का कहना है कि पूछताछ के दौरान आरोपी तनाव में कभी भी नजर नहीं आया। पुलिस अधिकारियों का कहना है, हो सकता है कि इसका कारण सेना का प्रशिक्षण हो, जिसमें तनाव पर काबू पाने की सीख दी जाती है।

दूसरा मोबाइल बरामद 

पुलिस ने बताया कि छानबीन के दौरान साकेत स्थित आरोपी के घर से दूसरा मोबाइल मिल गया है। इस मोबाइल में लगा सिम कार्ड जम्मू-कश्मीर का है। मोबाइल का अधिकांश डाटा गायब है। पुलिस की साइबर टीम गायब डाटा को प्राप्त करने का प्रयास कर रही है।

कपड़े जलाने की बात पर संशय बरकरार

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वारदात के दौरान उसने जो कपड़े पहने थे, उन्हें जला दिया है, लेकिन पुलिस को उसकी इस बात पर यकीन नहीं हो रहा है। फिर भी पुलिस आरोपी द्वारा बताई गई जगहों पर जले कपड़ों को खोजने की कोशिश कर रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि कार व अन्य कपड़ों पर मिले खून के धब्बों को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। इसे शैलजा के डीएनए से मैच कराया जाएगा।

ऑटो चालक ने दी थी जानकारी

मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी का खून से लथपथ पड़ा शव देखने के बाद वारदात की पुलिस को जानकारी देने वाला पहला शख्स एक ऑटो चालक था। दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन के पास एक बस्ती में रहने वाले दीपक ने शव देखने के बाद फौरन मामले से पुलिस को अवगत कराया। दीपक के 100 नंबर डायल करने के 10 मिनट बाद ही मौके पर पुलिस पहुंच गई थी। दीपक ने बताया कि शव होने की जानकारी उन्हें एक टैंकर चालक ने दी थी।

यह भी पढ़ें: शैलजा मर्डरः खूबसूरत लड़कियां थीं निखिल की कमजोरी, क्या पत्नी थी उसकी आदत से बेखबर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।