Move to Jagran APP

Delhi Traffic Diversion: सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर ट्रैफिक डायवर्जन, जानिए किन रास्तों पर रहेगा असर

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवायजरी में कहा है कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर मैराथन को हरी झंडी दिखाए जाने के कारण मंगलवार को मध्य दिल्ली में यातायात प्रभावित रहेगा। रन फॉर यूनिटी में लगभग 7700 लोग भाग लेंगे। इंडिया गेट सी-हेक्सागन की ओर यातायात प्रतिबंधित रहेगा। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने समय के बारे में भी जानकारी दी है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 27 Oct 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर ट्रैफिक डायवर्जन।
पीटीआई, नई दिल्ली। सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर दिल्ली में मैराथन आयोजित क जाएगी। इस कारण दिल्ली में यातायात प्रभावित रहेगा। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवायजरी जारी की है। मैराथन का आयोजन मंगलवार को किया जाएगा।

एडवायजरी के अनुसार, मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम से शुरू होने वाली 'रन फॉर यूनिटी' में लगभग 7,700 लोग भाग लेंगे।

साढ़े सात हजार से ज्यादा लेंगे भाग

वाहन चालकों को सूचित किया है कि मंगलवार को सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस के उत्सव पर सुबह सुबह 7:40 बजे मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम के गेट नंबर 1 से 'रन फॉर यूनिटी' को हरी झंडी दिखाई जाएगी। इस कार्यक्रम में लगभग 7,700 प्रतिभागी भाग लेंगे।

यहां रहेगा यातायात प्रतिबंधित

रन फॉर यूनिटी में भाग लेने वाले लोग बस और कार से कार्यक्रम स्थल तक पहुंच सकेंगे। सुबह 6:45 बजे से समारोह के समापन तक इंडिया गेट, सी-हेक्सागन की ओर यातायात प्रतिबंधित रहेगा।

एडवायजरी के अनुसार, यह मार्ग गेट नंबर 1, मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम, सी-हेक्सागन, शाहजहां रोड के सामने और नेताजी सुभाष चंद्र बोस प्रतिमा से शुरू होगा।

इन मार्गों पर रूट डायवर्जन

तिलक मार्ग-भगवान दास रोड क्रॉसिंग, पुराना किला रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग, शेरशाह रोड-मथुरा रोड क्रॉसिंग, डॉ. जाकिर हुसैन मार्ग-सुब्रमण्यम भारती मार्ग क्रॉसिंग, क्यू-पॉइंट, राउंडअबाउट मानसिंह रोड, राउंडअबाउट जसवंत सिंह रोड, केजी मार्ग-फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग और राउंडअबाउट मंडी हाउस से यातायात को डायवर्ट किया जाएगा।

पुलिस की लोगों से अपील

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपील की है कि यह राष्ट्रीय एकता का जश्न मनाने का अवसर है। इसलिए दिल्ली के नागरिकों से अनुरोध है कि वे सी-हेक्सागन के आसपास के क्षेत्र में सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने में सहयोग करें।

ये भी पढ़ें- Delhi AQI Today: 'जहरीली' हुई दिल्ली की हवा, आनंद विहार का AQI फिर 400 के पार; लोग बोले- 'महसूस हो रही घुटन'

कनॉट प्लेस के पालिका बाजार में चाइनीज जैमर मिलने से हड़कंप

कनॉट प्लेस थाना पुलिस की टीम ने पालिका बाजार की दुकान से एक चीनी निर्मित मोबाइल फोन सिग्नल जैमर बरामद किया है। यह मोबाइल जैमर 50 वर्ग गज क्षेत्र तक के मोबाइल सिग्नल को फ्रीज कर सकता है। पुलिस ने जैमर को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

नई दिल्ली जिले के उपायुक्त के अनुसार, 24 अक्टूबर को पालिका बाजार की दुकान नंबर नौ से मोबाइल फोन सिग्नल जैमर बेचे जाने के बारे में सूचना मिली थी। थानाध्यक्ष संजीव कुमार के नेतृत्व में टीम ने पालिका दुकान पर छापा मारा और विवेक विहार की झिलमिल कॉलोनी के रविशंकर माथुर की दुकान से जैमर बरामद किया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।