Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: एयरलाइंस क्रू मेंबर सूरज मान की हत्या के मामले में फरार महिला गिरफ्तार, बरसाई थीं ताबड़तोड़ गोलियां

दिल्ली पुलिस ने नोएडा के सेक्टर-104 में एयरलाइंस क्रू मेंबर सूरज मान की हत्या के मामले में वांछित गोगी गिरोह के बदमाश कपिल मान की पत्नी काजल खत्री को गिरफ्तार किया है। काजल खत्री पर यूपी पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया था। काजल खत्री की गिरफ्तारी पर यूपी पुलिस से 25 हजार का इनाम था। कपिल मान कई मामलों में पहले से जेल में बंद है।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Updated: Thu, 19 Sep 2024 12:51 AM (IST)
Hero Image
क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार गैंगस्टर कपिल मान की पत्नी काजल खत्री।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। नोएडा के सेक्टर-104 में एक एयरलाइंस में क्रू मेंबर रहे सूरज मान की गोली मारकर हत्या करने के मामले में वांछित गोगी गिरोह के बदमाश कपिल मान की पत्नी काजल खत्री को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। बीते जनवरी में जिम से निकल कर कार में बैठने के दौरान पहले से घात लगाकर खड़े तीन बदमाशों ने सूरज मान पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दी थी।

गैंगवार में इस वारदात को अंजाम दिया गया था। वारदात में शामिल कुछ बदमाशों को पुलिस पहले गिरफ्तार कर चुकी है। काजल खत्री की गिरफ्तारी पर यूपी पुलिस से 25 हजार का इनाम था। कपिल मान कई मामलों में पहले से जेल में बंद है।

डीसीपी क्राइम ब्रांच सतीश कुमार के अनुसार, काजल खत्री, टीडीआई सिटी, कुंडली, सोनीपत, हरियाणा में रहती है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई-गोगी गिरोह का नीरज बवाना और खेड़ा खुर्द के रहने वाले कपिल मान उर्फ कल्लू के बीच कई वर्षों वर्चस्व को लेकर झगड़ा चल रहा है। उसी के परिणाम स्वरूप इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया।

नोएडा के सेक्टर-39 थाने में मामला दर्ज है। नोएडा पुलिस को काजल खत्री के बारे में कोई सुराग नहीं मिलने पर उसके खिलाफ कुर्की की कार्यवाही भी शुरू की गई और उसकी गिरफ्तारी पर इनाम घोषित कर दिया गया।

19 जनवरी को सूरज मान जब जिम से निकल कर घर जाने के लिए कार में बैठ रहे थे तभी तीन बदमाशों ने उनपर अंधाधुंध फायरिंग कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद वे बाइक से मौके से भाग गए थे। सूरज मान को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

सूरज मान, परवेश मान के भाई थे जो मकोका मामले में जेल में बंद है और नीरज बवाना गिरोह का प्रमुख सदस्य है। परवेश मान और कपिल मान के बीच प्रतिद्वंद्विता है। परवेश मान, लॉरेंस बिश्नोई-गोगी गिरोह का सदस्य है। यह प्रतिद्वंद्विता जुलाई 2018 में शुरू हुई, जब परवेश मान ने कल्लू के चाचा और बाद में उसके पिता की भी हत्या कर दी थी। इसी रंजिश में कल्लू ने 2019 में परवेश के चचेरे भाई और अब उसके भाई की हत्या कर दी थी।

एसीपी नरेंद्र सिंह की टीम ने करीब एक महीने से अधिक समय तक जांच पड़ताल के बाद बुधवार को काजल खत्री को हिसार के एक होटल से गिरफ्तार कर लिया।

काजल खत्री का जन्म पैतृक गांव-कुंडली, सोनीपत, हरियाणा में हुआ था। इसके बाद वह अपने परिवार के साथ सेक्टर-11, रोहिणी में स्थानांतरित हो गईं। उसने अपनी स्कूली शिक्षा रोहिणी के एक प्रसिद्ध स्कूल से की और उसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के एक कॉलेज में बीए में दाखिला लिया लेकिन अंतिम वर्ष की परीक्षा में वह असफल हो गई। 2016 में वह सरकारी नौकरी की तैयारी कर रही थी।

तभी रोहिणी के सेक्टर 11 में एक जिम में आए कपिल मान उर्फ कल्लू से उसका परिचय होने पर वे दोस्त बन गए। 2019 में कपिल मान अपराध की दुनियां में शामिल हो गया और गोगी गैंग का शार्प शूटर बन गया। वह हत्या के एक मामले में फरार था। 2019 में उसने हरियाणा के एक मंदिर में कपिल से शादी कर ली। इसके बाद सितंबर 2019 में कपिल मान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तब से वह जेल में है।

कपिल मान के पिता की हत्या के बाद वह अपने परिवार के सभी सदस्यों के साथ रोहिणी से टीडीआई सिटी, कुंडली, सोनीपत, हरियाणा में स्थानांतरित हो गयी। वह जेल में कपिल मान से मुलाकात करती रही और विभिन्न इंटरनेट मीडिया नेटवर्किंग साइटों और इंटरनेट कालिंग एप्स के माध्यम से वह कपिल मान और अन्य सहयोगियों के संपर्क में थी। कपिल ने जेल रिकार्ड में काजल का नाम पत्नी के रूप में दर्ज करवा रखा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर