Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: 50 साल की ड्रग तस्कर महिला गिरफ्तार, घर से बरामद हुई एक करोड़ से ज्यादा की हेरोइन

Delhi Crime News दिल्ली पुलिस ने सुल्तानपुरी से एक कुख्यात महिला ड्रग्स तस्कर अल्का को गिरफ्तार किया है। उसके घर से 311 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। पुलिस ने बरामद हेरोइन की कीमत 1.25 करोड़ रुपये बताई है। अल्का दिल्ली के ही कुछ तस्करों से ड्रग्स खरीदकर उसे दिल्ली-एनसीआर में बेचती थी। पुलिस ने महिला से पूछताछ कर चेन में शामिल तस्करों के बारे में पता लगा लिया है।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 02 Oct 2024 05:33 PM (IST)
Hero Image
1.25 करोड़ रुपये कीमत की हेरोइन के साथ महिला ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। क्राइम ब्रांच ने अल्का नाम की एक कुख्यात महिला ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार कर उसके सुल्तानपुरी स्थित घर की तलाशी लेकर 311 ग्राम हेरोइन बरामद की है। पुलिस ने बरामद हेरोइन की कीमत 1.25 करोड़ रुपये होने का दावा किया है। यह दिल्ली के ही कुछ तस्करों से ड्रग्स खरीदकर उसे दिल्ली-एनसीआर में बेचती थी।

पुलिस ने महिला से पूछताछ कर चेन में शामिल तस्करों के बारे में पता लगा लिया है। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

महिला के परिजन-रिश्तेदार अपराधी

डीसीपी क्राइम ब्रांच अमित गोयल के मुताबिक 50 वर्षीय अल्का सुल्तानपुरी की रहने वाली है। इसके खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज हैं। वह सुल्तानपुरी थाने का घोषित अपराधी है। इसके परिवार के सदस्यों व रिश्तेदारों की भी आपराधिक पृष्ठभूमि है।

कुर्क करने की कार्रवाई शुरू

आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने के कारण बाहरी जिले द्वारा उसके खिलाफ डीपी अधिनियम के तहत कुर्क करने की कार्रवाई भी शुरू की गई है। इसके घर से 311 ग्राम हेरोइन, दो एलइडी, रेफ्रिजरेटर, चार मोबाइल व 65 हजार नकदी बरामद की गई है। प्रधानमंत्री द्वारा परिकल्पित दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए भारत सरकार ड्रग्स के खिलाफ 'जीरो टालरेंस' की नीति पर सख्ती से काम कर रही है।

ड्रग्स को खत्म करने की कार्रवाई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बार-बार ड्रग्स के खतरे को जड़ से खत्म करने के लिए अपना संकल्प व्यक्त किया है और तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने व देश से इस बुराई को खत्म करने पर लगातार जोर दिया है।

दिल्ली पुलिस ने चला रखा है अभियान

उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना व पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा के नेतृत्व में दिल्ली पुलिस ड्रग्स तस्करों के खिलाफ लगातार अभियान चला उन्हें दबोचने की कार्रवाई कर रही है। समाज से ड्रग्स के खतरे को खत्म करने के लिए पूरी दिल्ली पुलिस को नार्को-अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

इसी के तहत एसीपी अनिल शर्मा की टीम ने सुल्तानपुरी से हेरोइन की तस्करी करने वाली अल्का को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में उसने बताया कि बरामद हेरोइन हर्ष उर्फ हर्षू नाम के व्यक्ति से खरीदा था, जो पहले के दो मामलों में शामिल रहा है। उसने यह भी बताया कि वह संदीप राणा और उसकी पत्नी रेनू और संजीत उर्फ जांगड़ा को हेरोइन व स्मैक की आपूर्ति करती थी। वे लोग भी पांच मामलों रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें