Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: नकली आईफोन बेचने वाले गिरोह के तीन जालसाज गिरफ्तार, लाल किला घूमने आने वालों को बनाते थे शिकार

उत्तरी जिला के कोतवाली थाना पुलिस ने नकली आईफोन व अन्य स्मार्ट फोन बेचने के बहाने लोगों से धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह के तीन जालसाज को गिरफ्तार किया है। आरोपित लाल किला घूमने आने वाले लोगों को शिकार बनाते थे। इनके कब्जे से चार एप्पल आईफोन एक वन प्लस और एक ओप्पो के अलावा एक नकली स्मार्ट कलाई घड़ी बरामद की गई है।

By Rakesh Kumar SinghEdited By: GeetarjunUpdated: Wed, 06 Dec 2023 07:00 PM (IST)
Hero Image
नकली आईफोन बेचने वाले गिरोह के तीन जालसाज गिरफ्तार, लाल किला घूमने आने वालों को बनाते थे शिकार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। उत्तरी जिला के कोतवाली थाना पुलिस ने नकली आईफोन व अन्य स्मार्ट फोन बेचने के बहाने लोगों से धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह के तीन जालसाज को गिरफ्तार किया है। आरोपित लाल किला घूमने आने वाले लोगों को शिकार बनाते थे। इनके कब्जे से चार एप्पल आईफोन, एक वन प्लस और एक ओप्पो के अलावा एक नकली स्मार्ट कलाई घड़ी बरामद की गई है।

डीसीपी उत्तरी जिला मनोज कुमार मीणा का कहना है कि तीन दिसंबर को राजेंद्र पटेल ने लाल किला चौकी थाने में शिकायत कर बताया कि वह हरनामपुर, मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। वह दोस्त प्रदीप गुप्ता के साथ लाल किला देखने दिल्ली आए थे।

सुबह के समय जब वह लाल किले के सामने घूम रहे थे तभी एक व्यक्ति उनके पास आकर आइ फोन दिखाया और अपनी दुकान पर कम कीमत में इसी तरह के स्मार्ट फोन बेचने की पेशकश की। उसकी बातों पर यकीन कर वह अपने दोस्त के साथ लाजपत राय मार्केट, चांदनी चौक स्थित एक दुकान पर आ गए।

दुकान पर बैठे व्यक्ति ने शिकायतकर्ता को वन प्लस स्मार्ट फोन दिखाया। उन्होंने जब फोन के फीचर्स की जांच करने की कोशिश की तो दुकानदार ने फोन वापस ले लिया गया और उसकी कीमत 65,000 रुपये होने की बात कही। एक अन्य स्मार्ट फोन की कीमत 40 हजार बताते हुए उसे खरीदने पर एक स्मार्ट कलाई घड़ी मुफ़्त देने की बात कही गई। 37 हजार रुपये में सौदा तय कर लिया गया।

शिकायतकर्ता जब मोबाइल चेक करने लगे तब उन्हें चेक करने से मना कर दिया गया। फोन पे से खाते में रकम ट्रांसफर करने के बाद शिकायतकर्ता दुकान से बाहर आ गए और उसके बाद उन्होंने जब मोबाइल और स्मार्ट घड़ी की जांच की तब सभी नकली पाए गए।

शिकायतकर्ता ने जब वापस दुकानदार के पास आकर पैसे वापस करने को कहा तब तीनों व्यक्तियों ने उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी और धक्का देकर दुकान से बाहर निकाल दिया। उसके बाद कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवा दिया गया।

ये भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में स्कूल-कॉलेजों के छात्रों को सप्लाई करते 'जहर', मणिपुरऔर थाईलैंड से लाते; पुलिस ने पकड़े छह आरोपी

एसीपी विजय सिंह, एसएचओ जतन सिंह व एसआइ सतेंद्र सिंह के नेतृत्व में एसआई दीपक धनखड़, हवलदार सौरभ, सिपाही राहुल और दिनेश की टीम जब दुकान पर पहुंची तब दुकान बंद पाई गई। जांच के बाद दुकान मालिक संजीव कश्यप, यश भदोरिया व मोहम्मद नईम को गिरफ्तार कर लिया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें