Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: दिल्ली से मोबाइल करते चोरी, बांग्लादेश और नेपाल में बेचते; पुलिस ने गिरोह का किया पर्दाफाश

Delhi Crime दिल्ली पुलिस ने मोबाइल झपटमारी और चोरी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है और उनके कब्जे से एक लैपटॉप और 76 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। आरोपी मोबाइल फोन को नेपाल और बांग्लादेश में बेचते थे। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश कर रही है।

By shamse alam Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 18 Sep 2024 11:24 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली से मोबाइल करते चोरी, बांग्लादेश और नेपाल में बेचते।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली से मोबाइल झपटमारी व चोरी कर नेपाल और बांग्लादेश में बेचने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करते हुए, विजय विहार थाना पुलिस ने एक बदमाश व एक रिसीवर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से एक लैपटॉप और 76 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर इनके अन्य साथियों का भी पुलिस पता लगा रही है।

रोहिणी जिला पुलिस उपायुक्त गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने बताया कि 14 सितंबर को विजय विहार थाना क्षेत्र में गश्त करते हुए सिपाही राजेंद्र और रोहताश ने रिठाला के महाराणा प्रताप पार्क के पास से एक आरोपित को पकड़ा, जिसके पास से एक चाकू मिला। इसकी पहचान पीयूष उर्फ राज के रूप में हुई।

इस तरह पकड़ा गया आरोपी

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह मोबाइल फोन की चोरी करता है। जो अवंतिका सेक्टर-1 में रहने वाले मयंक को सस्ती कीमतों पर बेच देता है। जिसके बाद विजय विहार एसएचओ समेत एसआई जगदीश और हेड कांस्टेबल सुनील व अन्य ने पुलिस ने मयंक की जानकारी जुटाई।

मयंक के घर पर छापेमारी कर एक लैपटॉप सहित एप्पल आईफोन, सैमसंग, वन प्लस, वीवो, टेक्नो, लावा, नोकिया, इनफिनिक्स, मोटोरोला और रेडमी समेत कई कंपनियों के 76 मोबाइल फोन बरामद किए। आरोपित मयंक गिरफ्तार कर लिया। पहले पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की, सख्ती से पूछताछ के दौरान बताया कि वह झपटमारों व चोरों से फोन खरीदता है।

हर दो महीने पर फोन का खेप भेजता था नेपाल व बांग्लादेश

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपित लगातार दो महाने तक लूट, झपटमारी व चोरी के मोबाइल फोन खरीदर अपने घर पर जमा करता था। फिर कुरियर या फिर अन्य साथियों की मदद इन मोबाइल फोन को बांग्लादेश, नेपाल समेत सीमावर्ती जिलों में बेचता था। इससे पहले भी वह कई बार नेपाल व बांग्लादेश में काफी मोबाइल फोन बेच चुका है।

पुलिस अब यह पता लगा रही है कि आखिर इसने कितने मोबाइल फोन बेचे हैं। इस बार भी वह 100 से अधिक मोबाइलों का खेप नेपाल भेजने वाला था, इससे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

घोषित बदमाश पीयूष पर है 20 से अधिक मामले हैं दर्ज

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीयूष विजय विहार थाने का घोषित बदमाश है। जिसपर पहले से 20 से अधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस का दावा है कि मोबाइल बरामदगी के बाद पुलिस ने रोहिणी, बाहरी, पश्चिमी और दक्षिण पश्चिमी जिलों से चोरी के 20 मामलों को सुलझा लिया गया है। अन्य मोबाइल के बारे में भी पुलिस जानकारी जुटा रही है। वहीं, मयंक पर दो आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जल्द से जल्द अन्य आरोपितों को भी पुलिस गिरफ्तार कर लेगी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर