Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Police: कार के बोनट पर बैठा था 'स्पाइडरमैन', पुलिस ने जाल फेंक कर दबोचा

Delhi Police दिल्ली पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है यह स्पाइडरमैन की ड्रेस पहनकर स्टंट कर रहा था। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसकी शिकायत पुलिस से की गई। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और युवक को गिरफ्तार कर लिया है। यह कार के बोनट पर बैठकर घूम रहा था। कार चालक को भी गिरफ्तार किया गया है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 24 Jul 2024 04:44 PM (IST)
Hero Image
स्पाइडरमैन की ड्रेस पहनकर स्टंट करने वाला गिरफ्तार युवक।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। द्वारका की सड़कों पर स्पाइडरमैन की पोशाक पहने एक व्यक्ति के कार के बोनेट पर बैठकर घूमने वाले और गाड़ी चालक पर ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई की है। ट्रैफिक पुलिस को एक्स पर इन दोनों की शिकायत मिली थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए इन दोनों को पकड़कर चालान किया गया है।

ट्रैफिक पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि द्वारका की सड़कों पर स्कार्पियो कार के बोनेट पर स्पाइडरमैन की पोशाक पहने एक व्यक्ति के बारे में शिकायत मिली थी। उक्त व्यक्ति और गाड़ी चालक लोगों का आकर्षण हासिल करने के लिए सड़कों पर लापरवाही से गाड़ी चला रहे थे, जिससे सड़क पर अन्य गाड़ी चालकों को परेशानी हो रही थी।

स्कॉर्पियो कार से कर रहा था स्टंट

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए ट्रैफिक सर्किल मोबाइल अभियोजन टीम के साथ-साथ स्थानीय पुलिस की टीम ने स्कॉर्पियो कार (नंबर डीएल 9सी बीसी3398) का पता लगाया और द्वारका के रामफल चौक के पास दोनों को ढूंढ निकाला। स्पाइडरमैन की पोशाक पहने व्यक्ति की पहचान नजफगढ़ के आदित्य के रूप में हुई है।

दोनों की हुई पहचान

वाहन के चालक की पहचान महावीर एन्क्लेव के गौरव सिंह के रूप में हुई। वाहन के मालिक और चालक पर खतरनाक ड्राइविंग, प्रदूषण प्रमाण पत्र के बिना वाहन चलाने और सीटबेल्ट न पहनने के लिए मुकदमा चलाया गया है, जिसमें अधिकतम 26 हजार रुपये का जुर्माना या कारावास या दोनों हो सकते हैं।

दिल्ली यातायात पुलिस ने नागरिकों से खतरनाक ड्राइविंग या यातायात उल्लंघन के किसी भी मामले की तुरंत रिपोर्ट करने का आग्रह किया है। ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने कहा कि सड़क सुरक्षा बनाए रखने और शहर में यातायात के सुचारू प्रवाह को सुनिश्चित करने में जनता का सहयोग महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें- Delhi: जलभराव रोकने के लिए तैयार किया जा रहा है ड्रेनेज मास्टर प्लान, IIT की ली गई है मदद