Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi News: सदर बाजार में दुकानदारों से हफ्ता वसूलने वाले दो बदमाश गिरफ्तार, वर्चस्व के लिए कर चुके हैं हत्या

Delhi Crime News दिल्ली पुलिस ने सदर बाजार में दुकानदारों से हफ्ता वसूलने के मामले में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। हफ्ता देने से इनकार करने पर इलाके में वर्चस्व साबित करने के मकसद से बदमाशों ने एक दुकानदार पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी थी। उस हत्या के प्रयास के मामले में दोनों वांछित थे। गिरफ्तार किए गए बदमाशों के नाम शाकिर और साहिल हैं।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 29 Sep 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
सदर बाजार में दुकानदारों से हफ्ता वसूलने वाले दो बदमाश गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। सदर बाजार में दुकानदारों से हफ्ता वसूलने में शामिल दो बदमाश को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। हफ्ता देने से इनकार करने पर इलाके में वर्चस्व साबित करने के मकसद से बदमाशों ने एक दुकानदार पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या कर दी थी। उस हत्या के प्रयास के मामले में दोनों वांछित थे।

डीसीपी क्राइम ब्रांच सतीश कुमार के अनुसार, गिरफ्तार किए गए बदमाशों के नाम शाकिर, कुरेश नगर, कसाब पुरा और साहिल उर्फ फैजान उर्फ फैजल, कसाब पुरा का रहने वाला है। छत्ता लाल मियां, बड़ी मस्जिद, थाना चांदनी महल के रहने वाले मोहम्मद अली ने पुलिस में शिकायत कर बताया था कि उनका गाजीपुर मंडी में मीट का कारोबार करता है।

रात को 11 बजे जा रहे थे कहीं

31 अगस्त की रात 11 बजे जब वह अपने दोस्त जमील और नादिर के साथ स्कूटी से दादी के घर गली घंटे वाली मस्जिद कसाब पुरा जा रहे थे। घंटे वाली गली में शाकिर और फैजल ने उनका रास्ता रोक लिया।

स्कूटी की निकाली चाबी

शाकिर ने उसकी स्कूटी की चाबी निकाल ली और कहा कि तुम हीरो बनने का नाटक करते हो और मेरे मामलों में दखल देते हो, आज मैं तुम्हें सबक सिखाऊंगा, तुम्हें खत्म कर दूंगा और उसने गाली देते हुए गुस्से में उसे थप्पड़ मार दिया था। इस दौरान फैजल ने उनका हाथ पकड़ लिया।

शाकिर ने जान से मारने की नियत से जेब से चाकू निकाल कर उनके पेट में घोंप दिया और दोनों वहां से भाग गए थे। उनका दोस्त जमील उन्हें अस्पताल में भर्ती करवा दिया था। मोहम्मद अली के बयान पर सदर बाजार थाने में केस दर्ज कर लिया गया था।

पुलिस को मिली थी सूचना

एसीपी अजय कुमार व इंस्पेक्टर संदीप यादव की टीम को शनिवार को सूचना मिली कि सदर बाजार में हत्या के प्रयास के मामले में वांछित बदमाश शाकिर और साहिल सदर बाजार में किसी से मिलने आने वाले हैं। पुलिस टीम ने वहां से दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

शाकिर के पिता कसाई का काम करते हैं, जिससे उसने पहले पिता के साथ मीट की दुकान पर काम करना शुरू किया, जहां वह बुरी संगत में पड़ गया और ड्रग्स लेने लगा। नशीली दवाओं के पैसों की मांग को पूरा करने के लिए उसने स्थानीय दुकानदारों से जबरन वसूली शुरू कर दी। इसी क्रम में उसने 2018 में एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। वह जेल में भी रहा।

जेल से बाहर आने के बाद उसने फिर से स्थानीय दुकानदारों से जबरन वसूली शुरू कर दी। साहिल भी कसाई का काम करता है, जहां वह शाकिर के संपर्क में आया और उसने भी ड्रग्स लेना शुरू कर दिया। नशे के लिए पैसों की जरूरत को पूरा करने के लिए उसने शाकिर के साथ मिलकर स्थानीय दुकानदारों से पैसे वसूलने का काम भी शुरू कर दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें