Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: बड़े भाई की राह पर चले दोनों छोटे भाई, पहुंच गए सलाखों के पीछे; जानिए पूरा मामला

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ड्रग्स तस्करी करने के आरोप में दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। आरोपित तेज सिंह और सूबेदार सिंह पश्चिमी दिल्ली के निहाल विहार के रहने वाले हैं। पुलिस आरोपितों के पास से 915 ग्राम हेरोइन बरामद की है। पुलिस का दावा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 18 Sep 2023 07:03 PM (IST)
Hero Image
बड़े भाई के बाद दोनों छोटे भाई भी पहुंचे सलाखों के पीछे, एक करोड़ की हेरोइन हुई बरामद

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने ड्रग्स तस्करी करने के आरोप में दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है। आरोपित तेज सिंह और सूबेदार सिंह पश्चिमी दिल्ली के निहाल विहार के रहने वाले हैं। पुलिस आरोपितों के पास से 915 ग्राम हेरोइन बरामद की है।

पुलिस का दावा है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक है। पुलिस अधिकारी का कहना है कि आरोपितों का बड़ा भाई कुंवर सिंह भी ड्रग्स तस्करी के मामले में पूर्व में गिरफ्तार हो चुका है।

डीसीपी ने गठित की टीम

विशेष पुलिस आयुक्त रवींद्र सिंह यादव ने बताया कि एसआई सुखविंदर सिंह और हवलदार राज आर्यन को तेज सिंह और उसके भाई सूबेदार के द्वारा रोहिणी सेक्टर-23 में हेरोइन आपूर्ति के बारे में सूचना मिली थी। कार्रवाई करने के लिए डीसीपी संजय भाटिया के निर्देश पर एसीपी नरेंद्र सिंह की देखरेख में इंस्पेक्टर संदीप स्वमी की टीम का गठन किया गया।

लगभग पांच वर्ष पहले बड़ा भाई हुआ गिरफ्तार

रविवार को सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने दोनों भाइयों को दबोच लिया। इनसे 915 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। पूछताछ में पता चला कि इनका बड़ा भाई कुंवर सिंह भी ड्रग के कारोबार से जुड़ा है। क्राइम ब्रांच ने कुंवर को वर्ष 2018 में गिरफ्तार किया था।

ये भी पढ़ें- Delhi: कैफे में ग्राहकों को लेकर दो सर्विस ब्वॉय भिड़े, मालिक ने एक के पेट में घोंपा चाकू; आरोपी गिरफ्तार

इस तरह यूपी के ड्रग पेडलर्स से हुई मुलाकात

जेल में दोनों भाई कुंवर से मिलने जाते थे, इस दौरान दोनों की मुलाकात उत्तर प्रदेश के एक ड्रग पेडलर्स से हुई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपित उत्तर प्रदेश से ड्रग्स टैक्सी के जरिये दिल्ली लाते थे और हर चक्कर के 20 हजार रुपये लेते थे।

ये भी पढ़ें- पति-पत्नी द्वारा यौन संबंध बनाने से इनकार करना क्रूरता..., तलाक से जुड़े मामले में दिल्ली HC की अहम टिप्पणी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर