Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विदेशी लड़कियों को किडनैप कर दिल्ली में चलाती थी सेक्स रैकेट, गोवा में दोस्त के साथ अय्याशी करती मिली आरोपी महिला

मयूर विहार थाना पुलिस ने मानव तस्करी के मामले में वांछित चल रहे एक महिला समेत दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान तुर्कमेनिस्तान निवासी अजीजा शेर उर्फ अजीजा हकीमी(38) और अफगानिस्तान निवासी शेरजोट अफगान उर्फ नूर अहमद हकीमी(25) के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस आधार कार्ड दो पासपोर्ट और दो मोबाइल बरामद किए हैं।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDINEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 09 Oct 2023 12:25 AM (IST)
Hero Image
विदेशी लड़कियों को किडनैप कर दिल्ली में चलाती थी सेक्स रैकेट, गोवा में दोस्त के साथ अय्याशी करती मिली महिला

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। मयूर विहार थाना पुलिस ने मानव तस्करी के मामले में वांछित चल रहे एक महिला समेत दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान तुर्कमेनिस्तान निवासी अजीजा शेर उर्फ अजीजा हकीमी(38) और अफगानिस्तान निवासी शेरजोट अफगान उर्फ नूर अहमद हकीमी(25) के रूप में हुई है।

पुलिस ने इनके पास से भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, दो पासपोर्ट और दो मोबाइल बरामद किए हैं। पकड़ी गई महिला विदेशी महिलाओं को भारत लाकर उनसे देह व्यापार करवाती थी।

गोवा में छिपे हुए थे दोनों विदेशी

संयुक्त पुलिस आयुक्त छाया शर्मा ने बताया कि मयूर विहार थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि मानव तस्करी के मामले में वांछित चल रहे दो विदेशी नागरिक गोवा में छिपे हुए हैं। जिला पुलिस उपायुक्त अमृता गुगुलोथ की देखरेख में इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार व अन्य की टीम बनाई।

गोवा रवाना हुई दिल्ली पुलिस

पुलिस टीम ने दो सौ नंबरों की जांच की, उसमें से दो नंबर संदिग्ध मिले। उन नंबरों का पता लगाकर पुलिस टीम तीन अक्टूबर को गोवा के लिए रवाना हुई। टीम ने तीन दिन कड़ी मेहनत करके छह अक्टूबर को दोनों आरोपितों को दबोच लिया।

उज्बेकिस्तान दूतावास के सामने से किया विदेशी महिला का अपहरण

दोनों को गोवा की कोर्ट में पेश किया, दोनों को दिल्ली पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर दिल्ली ले आई। दोनों आरोपितों को चाणक्यपुरी थाना पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस को जांच में पता चला कि पकड़ी गई महिला ने अगस्त 2022 में दिल्ली में उज्बेकिस्तान दूतावास (एंबेसी) के सामने पिस्टल के बल पर एक विदेशी महिला का अपहरण भी किया था।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में बेकाबू हुई DTC बस बाजार में जा घुसी, ई-रिक्शा और रेहड़ी को मारी टक्कर; एक की मौत, तीन घायल

दिल्ली के कई थानों में केस दर्ज

उसके कई वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हैं, जिसमें वह देह व्यापार न करने पर विदेशी महिलाओं को पीटते हुए दिख रही है। वर्ष 2016 में आरोपित महिला भारत आई थी। अवैध रूप से समीर नाम के युवक के साथ लिव-इन में रहने लगी। पकड़े गए दोनों आरोपितों पर दिल्ली के अलग-अलग थानों में कई केस दर्ज हैं।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में दर्दनाक घटना: मां ने अपनी और अपने दो बच्चों की हाथ की नसें काटी, तीनों की गई जान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर