Move to Jagran APP

Delhi News: 50 लाख की आस में प्रॉपर्टी डीलर के साथ की लूट, मिले मात्र इतने रुपये, अब पुलिस ने दबोचा

दिल्ली के आनंद विहार इलाके में क्रॉस रिवर मॉल के सामने हथियार के बल पर हुई प्रॉपर्टी डीलर से लूट का पर्दाफाश हो गया है। आरोपित ने बताया कि उसका एक गुर्गा डीलर के पूर्व कर्मचारी को जानता था। उसने बताया था कि डीलर के पास बहुत रकम है। उन्हें सूचना मिली थी कि डीलर 12 दिसंबर को 50 लाख रुपये लेकर जाएगा।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Mon, 25 Dec 2023 10:37 PM (IST)
Hero Image
50 लाख के लिए प्रॉपर्टी डीलर के साथ की लूट, मिले मात्र 60 हजार
जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। आनंद विहार इलाके में 12 दिसंबर को क्रॉस रिवर मॉल के सामने हथियार के बल पर हुई प्रॉपर्टी डीलर से लूट की गुत्थी को स्पेशल स्टाफ ने सुलझा लिया है। पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान गौतमबुद्ध नगर निवासी बिजेंद्र उर्फ बृजेश सिंह के रूप में हुई है।

वारदात में इस्तेमाल कार व पिस्टल बरामद

पुलिस ने इसके पास से वारदात में इस्तेमाल कार, दाे मोटरसाइकिल, एक पिस्टल व अन्य सामान बरामद किया है। 80 किलोमीटर क्षेत्र में लगे चार सौ सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल कर पुलिस ने आरोपित को दबोचा है। जिला पुलिस उपायुक्त रोहित मीना ने बताया कि राजेंद्र अग्रवाल अपने सहयोगी के साथ 12 दिसंबर काे कार से शाहदरा से कृष्णा नगर स्थित अपने कार्यालय जा रहे थे।

लूटपाट के बाद मौके पर छोड़ गए कार

जब वह क्रॉस रिवर मॉल के सामने पहुंचे, तभी एक होंडा सिटी कार ने ओवरटेक करके रोक लिया। उसी दौरान दो मोटरसाइकिल पर दो और बदमाश वहां पर पहुंचे। चार बदमाशों ने पिस्टल के बल पर कारोबारी से एक बैग लूट लिया। उसमें 60 हजार रुपये, कार की चाबी, दो लैपटाप व अन्य सामान रखा हुआ था। लूटपाट के बाद अपनी कार मौके पर छोड़ गए।

इस मामले में स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज विकास कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। पुलिस को जांच में पता चला कि बदमाश जिस कार से आए थे उस कार को इंदिरापुरम इलाके से चोरी की गई थी। मोटरसाइकिल पर लगी नंबर प्लेट को शिपरा सन सिटी मॉल की पार्किंग से चोरी की गई थी। पुलिस ने बदमाश के घर पर रेकी की और पांच दिन की महनत के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया।

आरोपित पर पहले से दर्ज है 10 केस

पकड़े गए आरोपित ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसका अपना एक गिरोह है, जिसमें तीन और लोग शामिल हैं। वह यमुनापार और उत्तर प्रदेश में लूट की वारदात को अंजाम देते हैं। उसपर पहले से 10 केस दर्ज हैं, जिसमें से आठ दिल्ली के हैं।

उसने बताया कि उसका एक गुर्गा डीलर के पूर्व कर्मचारी को जानता था। उसने बताया था कि डीलर के पास बहुत रकम है। बदमाशों ने वारदात से 25 दिन पहले भी कारोबारी के घर व कार्यालय की रेकी थी। उन्हें सूचना मिली थी कि डीलर 12 दिसंबर को 50 लाख रुपये लेकर जाएगा। इसलिए उन्होंने उस रकम को लूटने के लिए दिनदहाड़े वारदात को अंजाम दिया था।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में अवैध कॉलोनियों को नियमित करने पर आया बड़ा अपडेट, उपराज्यपाल ने अधिकारियों को दिया ये निर्देश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।