Move to Jagran APP

प्रेमिका ने तबाह कर दी तीन प्रेमियों की जिंदगी, एक की हत्या, दूसरा फरार, तीसरा गिरफ्तार

डिंपल की पहचान मनीष नाम के युवक से हो गई और उसने सुशील को रास्ते से हटाने का फैसला किया। डिंपल ने मनीष को सुशील के बारे में बताया और उसकी हत्या की साजिश रच डाली।

By Amit MishraEdited By: Updated: Sun, 02 Sep 2018 07:49 PM (IST)
Hero Image
प्रेमिका ने तबाह कर दी तीन प्रेमियों की जिंदगी, एक की हत्या, दूसरा फरार, तीसरा गिरफ्तार
नई दिल्ली [जेएनएन]। दिल्ली पुलिस ने हत्या के एक ऐसे मामले का पर्दाफाश किया है जिसमें एक लड़की की वजह से उसके तीन प्रेमियों की जिंदगी बरबाद हो गई। एक प्रेमी की हत्या हो गई, दूसरा हत्या के आरोप में पकड़ा गया और तीसरा अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

सुशील के परिजनों ने दर्ज कराई शिकायत 
पुलिस के मुताबिक डिंपल के पुराने संबंध की वजह से मनीष को हत्या की वारदात को अंजाम देना पड़ा। इस अपराध का खुलासा उस वक्त हुआ जब सुशील के परिजनों ने 16 अगस्त को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि सुशील 11 अगस्त को अचानक गायब हो गया। 

पुलिस ने खंगाली सुशील की कॉल डिटेल 
पुलिस ने मामला दर्ज कर सुशील की तलाश शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस ने सुशील की कॉल डिटेल्स को खंगाला तो पता चला कि डिंपल के नंबर पर बहुत ज्यादा बातचीत हो रही थी। हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने डिंपल को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने सब सच बता दिया और सुशील के हत्या का खुलासा हो गया। 

आरोपियों ने कबूल किया गुनाह 

पुलिस के अनुसार, दोनों आरोपियों ने सुशील की हत्या करने की बात कबूल कर ली है। पूछताछ में डिंपल ने पुलिस को बताया कि सुशील ने उसे ब्लैकमेल किया था, इस कारण उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर हत्या का षड्यंत्र रचा था। पुलिस ने आरोपियों से मृतक सुशील की अंगूठी और बैग भी बरामद किया है।

डिंपल के बारे में दी जानकारी  

मध्य जिला उपायुक्त मंदीप सिंह रंधावा के मुताबिक, गत 16 अगस्त को अलीगढ़ निवासी ऋषिपाल सिंह नाम के शख्स ने अपने बेटे सुशील की गुमशुदगी की शिकायत हौजकाजी थाने में दी थी। सुशील 11 अगस्त को घर से काम के लिए निकला था पर वापस नहीं आया। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर पुलिस ने छानबीन शुरू की। सुशील के मोबाइल की कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर लिया गया संदिग्ध नंबर हाथ लग गया। सुशील के परिजनों ने पुलिस को उसके गांव के पास की दोस्त डिंपल की भी जानकारी शिकायत में दी थी। 

डिंपल को ब्लैकमेल करने लगा सुशील  

पुलिस ने बताया कि डिंपल और सुशील पुराने दोस्त थे। डिंपल नौकरी की तलाश कर रही थी। नौकरी की तलाश में डिंपल ग्रेटर नोएडा आ गई। ग्रेटर नोएडा के रहने वाले मोहित मावी ने उसकी नौकरी लगवा दी। बाद में दोनों में प्यार हो गया। डिंपल जब मोहित के साथ रहने लगी तो सुशील को अच्छा नहीं लगा। सुशील ने डिंपल को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। बाद में इस रिश्ते के बारे में मोहित की पत्नी को भी जानकारी मिली। दोनों के रिश्ते बिगड़ गए और मोहित की पत्नी ने आखिरकार खुदकुशी कर ली। इसके बाद डरकर मोहित बेंगलुरू भाग गया। इस बीच सुशील लगातार डिंपल को परेशान करता रहा।

मनीष से हुई डिंपल की पहचान 
इसी बीच डिंपल की पहचान मनीष नाम के युवक से हो गई और उसने सुशील को रास्ते से हटाने का फैसला किया। डिंपल ने मनीष को सुशील के बारे में बताया और उसकी हत्या की साजिश रच डाली। दोनों ने योजना के अनुसार सुशील को मथुरा के एक होटल में बुलाया और उसे कोल्ड ड्रिंक में नींद की गोलियां मिलाकर बेहोश कर दिया। इसके बाद दोनों ने उसे मथुरा के पुराने पुल के पास से यमुना में फेंक दिया।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।