Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बीवी को वापस भेज दो, नहीं तो तेरे बेटे को मार दूंगा', पत्नी के जाने पर पति ने साले को किया किडनैप

कसार अली ने बताया कि उन्हें उनका दामाद समीर फिरौती के लिए कॉल कर रहा है। फिरौती न देने पर वह बच्चे को नुकसान पहुंचाने की धमकी दे रहा है और पत्नी व बेटी को वापस करने का दबाव भी बना रहा है। समीर की शादी चार वर्ष पहले कसार अली की बेटी से हुई थी। फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

By Sonu Rana Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Sun, 03 Mar 2024 03:35 PM (IST)
Hero Image
पत्नी के जाने पर पति ने साले को किडनैप

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। कापसहेड़ा थाना पुलिस ने साले का अपहरण कर फिरौती मांग रहे जीजा को गिरफ्तार किया है।आरोपित की पहचान खजूरी खास के समीर उर्फ मुनीश के रूप में हुई है। वह दूसरी कक्षा तक पढ़ा है और रिक्शा चलाने का काम करता है। करीब एक महीने पहले उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी। उसे लगता था कि उसका ससुर उसकी पत्नी की दूसरी शादी करवाने वाला है।

पानी देने गया था बेटा

इसी वजह से उसने साले का अपहरण किया। दक्षिण पश्चिमी जिला पुलिस उपायुक्त रोहित मीणा ने बताया कि कापसहेड़ा थाना पुलिस को जानकारी मिली थी कि 11 वर्षीय बच्चे का अपहरण कर लिया गया है। शिकायतकर्ता तब्बसुन खातून ने बताया था कि उनका बेटा उनके पति कसार अली को दुकान पर पानी देने गया था, लेकिन वापस नहीं आया।

पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की। कसार अली ने बताया कि उन्हें उनका दामाद समीर फिरौती के लिए कॉल कर रहा है। फिरौती न देने पर वह बच्चे को नुकसान पहुंचाने की धमकी दे रहा है और पत्नी व बेटी को वापस करने का दबाव भी बना रहा है। उसे लगता है कि उसकी पत्नी की शादी किसी और से हो गई है और कसार अली को उसके वर्तमान ठिकाने के बारे में अच्छी तरह पता है।

दोनों से डेढ़ साल की है बेटी

समीर की शादी चार वर्ष पहले कसार अली की बेटी से हुई थी। इस विवाह से उनकी डेढ़ वर्ष की बेटी है। एक महीने पहले उसकी पत्नी बिना बताए हुए उसे छोड़कर चली गई थी। समीर उसकी मांगों को पूरा न होने पर उसके बेटे को जान से मारने की धमकी दे रहा है।

आरोपित को पकड़ने के लिए टीम बनाई गई। टीम में एसआइ जसबीर मलिक, कमल कांत, विनोद कुमार, सुनील, एएसआई अजीत सिंह, हेड कॉन्स्टेबल बीरेंद्र, आलोक, राजेश आदि शामिल थे। पुलिस ने उस मोबाइल नंबर की डिटेल खंगाली, जिस नंबर से धमकी दी जा रही थी। उस के आधार पर दिल्ली-एनसीआर के विजय घाट, दरियागंज, सीलमपुर, गांधी नगर, खजूरी, कोटला मुबारकपुर आदि में छापेमारी की गई।

अलग-अलग नंबर से करता था कॉल

यहां पर पता लगा कि समीर राहगीरों के अलग-अलग नंबरों से शिकायतकर्ता को कॉल कर रहा था। जब शिकायतकर्ता को समीर का कॉल आया तो संक्षिप्त बातचीत के बाद शिकायतकर्ता ने उसकी मांग मान ली। इसके बाद आईएनए मेट्रो स्टेशन के पास जाल बिछाया गया। इसके बाद समीर बच्चे को वहां पर छोड़कर भागने में कामयाब हो गया।

समीर को पकड़ने के लिए टीम ने उसके मूल गांव उत्तर प्रदेश के संभल के अकबरपुर में भी छापेमारी की, लेकिन वह वहां पर नहीं आया। बाद में पता लगा कि समीर ने अपना मोबाइल एक्टिवेट किया है और वह नया सिम कार्ड इस्तेमाल कर रहा है। इसके बाद उसे महाराष्ट्र के अहमदनगर से गिरफ्तार कर लिया गया।

यह भी पढ़ें- Delhi News: मधु विहार थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर ने किया सुसाइड, हैदराबाद के थे रहनेवाले