Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

35 किमी की दूरी...खंगाले गए 350 CCTV कैमरे, दिल्ली के हौज खास इलाके में लूट मामले के तीन आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के हौज खास इलाके में बैंक में पैसे जमा करने जा रहे गैस एजेंसी गोदाम के मैनेजर से चार लाख 22 हजार लूट मामले में पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने 35 किलोमीटर की दूरी में लगे करीब 350 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इसमें आरोपित गुलाबी बाग इलाके में प्रवेश करते दिखाई दिए।

By Rajneesh kumar pandeyEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 11 Sep 2023 10:15 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली के हौज खास इलाके में लूट मामले के तीन आरोपी गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली, जागरण संवाददाता। हौज खास इलाके में बैंक में पैसे जमा करने जा रहे गैस एजेंसी गोदाम के मैनेजर से चार लाख 22 हजार लूट मामले में पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। लुटेरों की पहचान जहांगीरपुरी के पारस और मंगोलपुरी के करन व अर्जुन के रूप में हुई है।

एक अन्य लूट के मामले में दर्ज हैं केस

आरोपित पारस के खिलाफ एक अन्य जहांगीरपुरी में 8 लाख 80 हजार की लूट समेत कई मामले दर्ज हैं। वहीं, आरोपित के खिलाफ जहांगीरपुरी में फायरिंग व हत्या के प्रयास के मामले दर्ज पाए गए हैं। आरोपितों के पास से लूट के एक लाख 61 हजार नकद व वारदातों में इस्तेमाल दो मोटरसाइकिलें बरामद हुई हैं।

दक्षिणी जिले की पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि संगम विहार के रामतीर्थ कटवरिया सराय स्थित एक गैस एजेंसी के गोदाम में मैनेजर हैं। चार सितंबर को वह रोज की तरह एक बैग में चार लाख 22 हजार नौ सौ रूपए लेकर बैंक में जमा करने निकले थे। इसी दौरान अरबिंदो मार्ग पर पीछे से आए तीन मोटरसाइकिल सवारों ने धक्का मारकर उन्हें मोटरसाइकिल समेत रोड पर गिरा दिया।

तमंचा दिखाकर दी लूट को अंजाम

इसके बाद उनको तमंचा दिखाकर बैग लूट कर फरार हो गए। उनके बैग में करीब 25 हजार की नकद राशि, दो बैंकों के चेकबुक, आधार कार्ड, पैन कार्ड व एक डायरी भी मौजूद थी। जांच के दौरान मौके के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई। इनमें तीन आरोपित फर्जी नंबर प्लेट वाली स्पोर्ट्स बाइक से वारदात को अंजाम देते दिखाई दिए।

उनका रूट पता करने के दौरान दो अन्य लोग वारदात में उनकी मदद करते दिखाई दिए। इसके बाद पुलिस ने 35 किलोमीटर की दूरी में लगे करीब 350 सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। इसमें आरोपित गुलाबी बाग इलाके में प्रवेश करते दिखाई दिए।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में आत्महत्या के मामलों को रोकने के लिए विद्यार्थियों को किया जाएगा जागरूक, जल्द शुरू होगा अभियान

इसके बाद तकनीकी टीम की मदद से आरोपितों के ठिकानों का पता लगाया गया और छापा मारकर तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी निशानदेही पर लूट की उक्त नकद राशि और वारदात में इस्तेमाल एक मोटरसाइकिल समेत कुल दो मोटरसाइकिलें बरामद कर ली गईं।

यह भी पढ़ें- Delhi: राजौरी गार्डन मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन के आगे छलांग लगाकर व्यक्ति ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर