Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fake Indian Currency: दिल्ली पुलिस ने दबोचे तीन 'फर्जी', नकली नोटों को छापकर मार्केट में करते थे सप्लाई

Delhi Crime News दिल्ली पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। तीनों नकली नोटों को छापकर मार्केट में सप्लाई करते थे। पुलिस इनको गिरफ्तार कर सिंडिकेट का पता लगा रही है। उनके पास से 1.40 लाख रुपये के नकली 200 रुपये के नोट भी जब्त किए हैं। पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज की है। इनके पास नो छापने का सामान भी बरामद हुए है।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 13 Aug 2024 04:52 PM (IST)
Hero Image
नकली नोट छापने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने द्वारका इलाके में नकली भारतीय नोट बनाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 1.40 लाख रुपये के नकली 200 रुपये के नोट भी जब्त किए हैं। पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज की।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) अंकित सिंह ने बताया कि आरोपियों की पहचान अनस खान (20), अमन कुमार (25) और विकास कुमार (24) के रूप में हुई है। पुलिस को 5 अगस्त को सूचना मिली थी कि अनस खान नकली नोट सप्लाई करने के लिए द्वारका मोड़ मेट्रो स्टेशन के पास आएगा।

301 नकली नोट किए बरामद

पुलिस ने उसे मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसके पास से 200 रुपये के 301 नकली नोट बरामद हुए। अनस खान ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए एक व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद से नकली नोटों की सप्लाई शुरू कर दी थी।

मेट्रो के पास दो आरोपी गिरफ्तार

अनस की पूछताछ के बाद 6 अगस्त को विकास कुमार और अमन कुमार को पीरागढ़ी मेट्रो स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। उस दौरान दोनों आरोपी नकली नोटों की सप्लाई करने आए थे।

प्रिंटिंग का सामान बरामद

विकास कुमार के डीसीएम कॉलोनी स्थित घर से तीन मोबाइल फोन और नकली भारतीय नोट छापने के उपकरण जब्त किए गए। इनमें दो प्रिंटर, एक लैपटॉप, फ्रेम, वॉटरमार्क और स्याही शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच चल रही है और सिंडिकेट के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके में मकान की छत का हिस्सा गिरा, बच्चे की मलबे में दबकर मौत; महिला घायल