Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में इजरायली दूतावास के आसपास बढ़ाई गई सुरक्षा, ईरान के हमले के बाद उठाया कदम

Israel Embassy in Delhi ईरान द्वारा इजरायल पर मिसाइलें दागने के बाद दूतावास की सुरक्षा बढ़ाई गई है। दिल्ली पुलिस के जवानों की अतिरिक्त तैनाती की गई है। मध्य-पूर्व में स्थिति फिलहाल तनाव पूर्ण है। बता दें कि इजरायली एंबेसी के पास पहले भी दो विस्फोट हो चुके हैं। हालांकि इनमें किसी भी जान-माल की हानि नहीं हुई थी।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 02 Oct 2024 04:52 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस ने इजराइल दूतावास के आसपास सुरक्षा बढ़ाई।

पीटीआई, नई दिल्ली। मध्य-पूर्व में तनाव बढ़ने के बाद दिल्ली पुलिस ने तुगलक रोड इलाके में इजराइल दूतावास (Israel Embassy) के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। ईरान द्वारा इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइल दागने के बाद यहां स्थिति और खराब हो सकती है। इजरायली पीएम ब्रेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि ईरान ने बड़ी गलती कर दी है, जिसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि तुगलक रोड इलाके में स्थित इजराइल दूतावास के आसपास अधिक सुरक्षाकर्मियों की तैनाती के साथ जांच तेज कर दी गई है। अधिकारी ने कहा कि दोनों संरचनाओं के आसपास कई सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं और बहुस्तरीय सुरक्षा पहले ही लगा दी गई है, क्योंकि दूतावास में पहले भी दो बार विस्फोट हो चुके हैं, हालांकि किसी भी घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

ईरान ने मंगलवार रात को इजरायल पर 180 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइल दागीं। इजरायल की डिफेंस फोर्स (IDF) ने जानकारी दी कि हमला मोसाद हेडक्वार्टर, नेवातिम एयरबेस और तेल नोफ एयरबेस को निशाना बनाकर किया गया था। इजराइल के डिफेंस सिस्टम ने ईरान की ज्यादातर मिसाइलों को नष्ट कर दिया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें