Move to Jagran APP

Diljit Dosanjh के कॉन्सर्ट का टिकट होने के बाद भी नहीं मिलेगी एंट्री, पढ़ें क्या है मामला

अगर आप पंजाबी गायक Diljit Dosanjh के जबरा फैन हैं और आपने उनके कॉन्सर्ट में जाने के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन टिकट खरीदें हैं तो सावधान हो जाएं। ऐसा भी हो सकता है कि टिकट होते हुए भी आपको दिलजीत के कॉन्सर्ट में एंट्री न मिले। ऐसा इसलिए नहीं होगा कि सीटें फुल हो चुकी हैं या वेन्यू स्टेडियम छोटा पड़ रहा है बल्कि...

By Pooja Tripathi Edited By: Pooja Tripathi Updated: Tue, 15 Oct 2024 01:42 PM (IST)
Hero Image
दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट के टिकट के नाम पर ठगी। फोटो दिलजीत के इंस्टाग्राम से

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में पंजाबी गायक Diljit Dosanjh का कॉन्सर्ट होने वाला है। क्या आपने भी उस कॉन्सर्ट के लिए ऑफलाइन या ऑनलाइन टिकट खरीद रखी है?

अगर आपको टिकट मिल गई है तो यह गारंटी नहीं है कि आपको कॉन्सर्ट में एंट्री मिल ही जाएगी। ऐसा भी हो सकता है कि आप टिकट लेकर पहुंचे और वहां से निराश होकर लौटे।

दरअसल ऐसा इसलिए क्योंकि आपका टिकट नकली हो सकता है। जी हां, दिल्ली में एक ऐसा गिरोह सक्रिय था जो लोगों को दिलजीत के दिल्ली वाले कॉन्सर्ट के टिकट बेचने के नाम पर उनसे ठगी कर रहा था।

यह भी पढ़ेंः Bhool Bhulaiyaa 3 में हुई दिलजीत दोसांझ और Pitbull की एंट्री, टाइटल ट्रैक सुन बोले फैंस- पिक्चर हिट है

दिलजीत के कॉन्सर्ट की दीवानगी देख बनाया गिरोह

गौरतलब है कि दिलजीत के कॉन्सर्ट के टिकट बुकिंग शुरू होते ही देखा गया था कि टिकट चंद मिनट में ही पूरे बुक हो जा रहे थे।

इसी को अवसर के रूप में देखते हुए कुछ लोगों ने नकली टिकट बेचने का गिरोह बना लिया। दिल्ली पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए इस गिरोह का भंडाफोड़ किया है।

पुलिस ने पंजाबी गायक व एक्टर दिलजीत दोसांझ के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले कॉन्सर्ट के टिकट बेचने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है।

यह भी पढ़ें: Ratan Tata को लाइव कॉन्सर्ट में दिलजीत दोसांझ ने दी श्रद्धांजलि, बीच में रोक दिया शो

एक आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने फर्जी टिकट बेचने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इससे फर्जी टिकट भी बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया है कि इस गिरोह ने पांच लाख की ठगी की है।

पुलिस ने ये जानकारी भी दी है कि ये गिरोह ऑनलाइन भी टिकट की बेचने के नाम पर ठगी कर रहा था। दिलजीत 26 अक्टूबर की शाम सात से रात 10 बजे तक जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में परफॉर्म करेंगे।

दिल्ली पुलिस पहले भी जारी कर चुकी है चेतावनी

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने दिलजीत दोसांझ के "दिल-लुमिनाती टूर" की फर्जी टिकट बिक्री को लेकर पहले भी चेतावनी जारी कर चुकी है। पुलिस ने अपने ट्विटर के माध्यम से भी लोगों से ठगों से सावधान रहने की अपील की थी।

हालांकि उस चेतावनी जारी करने के कुछ ही समय बाद ही एक महिला और उसका दोस्त ठगी का शिकार हो गए थे। ठगों ने दोनों को ऑनलाइन टिकट बेचने के नाम पर कुल 21 हजार रुपये का चूना लगाया था।

भारत में होने हैं दिलजीत के 10 कॉन्सर्ट

देश के अलग-अलग शहरों में दिलजीत 10 कॉन्सर्ट करने वाले हैं, जिसमें दिल्ली और मुंबई प्रमुख हैं। इसकी शुरुआत दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से 26 अक्टूबर को होगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें