Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली पुलिस ने 150 किमी तक के खंगाले CCTV फुटेज, दिल्ली झपटमार गिरोह का पर्दाफाश कर गिरफ्तार किए 10 बदमाश

दिल्ली पुलिस ने झपटमारी के कई मामलों का खुलासा करते हुए 9 झपटमारों और एक रिसीवर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से दो सोने की चेन दो मोबाइल और तीन स्कूटी बरामद हुई हैं। पुलिस ने 150 किलोमीटर से अधिक दूरी तक लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालकर रिसीवर को पकड़ा। पकड़े गए आरोपियों में से सात पर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं।

By mohammed saqib Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 22 Sep 2024 11:01 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस ने 150 किमी तक के खंगाले CCTV फुटेज, दिल्ली झपटमार गिरोह का पर्दाफाश कर गिरफ्तार किए 10 बदमाश

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मध्य जिले के करोल बाग, डीबीजी रोड, नबी करीम और रणजीत नगर थाने में दर्ज झपटमारी के कई मामलों का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने नौ झपटमार और एक रिसीवर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान रिक्की उर्फ दिनेश, विकास, साहिल, लवली, मो. शो‌हिल, इरशाद, तामुर, सगीर, प्रियांशु और रिसीवर दशरथ के रूप में हुई है।

पुलिस ने इनके पास से दो सोने की चेन, दो मोबाइल और अपराध के इस्तेमाल तीन स्कूटी बरामद की है। रिसीवर को पकड़ने के लिए टीम ने 150 किलोमीटर से अधिक दूरी तक लगे सीसीटीवी कैमरों क‌ी फुटेज खंगाली।

पकड़े गए आरोपियों में सात आरोपियों पर पहले से कई मामले दर्ज हैं। पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

झपटमारी में आई कमी

डीसीपी एम हर्षवर्धन ने बताया कि पुलिस कर्मियों के परिश्रमी प्रयासों का ही नतीजा है कि 2023 की इसी अवधि की तुलना में 2024 में झपटमारी से संबंधित शिकायत में 41 फीसदी की कमी आई है। गत एक सितंबर को बदमाशों ने डीबीजी रोड व नबी करीम थाना इलाके में दो सोने की चेन लूटी थीं।

फोन लूट की वारदात

इसके बाद गत 13 सितंबर को डीबीजी रोड थाना इलाके में फोन लूटा था। गत 15 सितंबर को रणजीत नगर थाना इलाके में एक युवक को फोन लूटा था और गत 16 सितंबर को भी बदमाशों ने करोल बाग थाना इलाके में फोन लूटा था। सभी वारदातों को बाइक सवार बदमाशों ने अंजाम दिया।

कई थानों की पुलिस टीम लगाई

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि वारदात को अंजाम एक ही गिरोह दे रहा है। आरोपियों को पकड़ने के लिए स्पेशल स्टाफ, करोल बाग, डीबीजी रोड, नबी करीम और रणजीत नगर थाने की पुलिस टीम लग गई।

टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए 150 किलोमीटर तक लगे कैमरों की फुटेज भी खंगाली। बाद में टीम ने एक हफ्ते के अंदर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।