Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

त्योहारी माहौल में कमाना चाह रहे थे मोटा मुनाफा, दिल्ली पुलिस ने 1300 किलो पटाखे के साथ पकड़े तीन तस्कर

दक्षिणी जिले के स्पेशल स्टाफ ने प्रतिबंधित पटाखों की तस्करी करने वाले तीन तस्करों को दबोचकर करीब 1300 किलोग्राम पटाखे बरामद कर लिए हैं। आरोपितों की पहचान कोटला मुबारकपुर के योगेंद्र और किशन और मालवीय नगर के आशीष वशिष्ठ के रूप में हुई है। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर रही है। प्रतिबंधित पटाखों की तस्करी रोकने के लिए पुलिस जगह जगह छापेमारी की जा रही है।

By Edited By: GeetarjunUpdated: Mon, 16 Oct 2023 08:31 PM (IST)
Hero Image
त्योहारी माहौल में कमाना चाह रहे थे मोटा मुनाफा, दिल्ली पुलिस ने 1300 किलो पटाखे के साथ पकड़े तीन तस्कर

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। दक्षिणी जिले के स्पेशल स्टाफ ने प्रतिबंधित पटाखों की तस्करी करने वाले तीन तस्करों को दबोचकर करीब 1300 किलोग्राम पटाखे बरामद कर लिए हैं। आरोपितों की पहचान कोटला मुबारकपुर के योगेंद्र और किशन और मालवीय नगर के आशीष वशिष्ठ के रूप में हुई है। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ कर रही है।

दक्षिणी जिले की पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि त्योहारी माहौल को देखते हुए प्रतिबंधित पटाखों की तस्करी रोकने के लिए पुलिस जगह जगह छापेमारी की जा रही है। इसी क्रम में स्पेशल स्टाफ को 15 अक्टूबर को कोटला मुबारकर पुर के विभिन्न इलाकों में प्रतिबंधित पटाखों के काफी ज्यादा मात्रा में होने की सूचना मिली।

पंजाबी बाजार और गुरुद्वारा मार्केट में मारा छापा

सूचना के आधार पर स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज धीरज महलावत की टीम ने कोटला मुबारक पुर इलाके के पंजाबी बाजार और गुरुद्वारा रोड मार्केट स्थित दुकानों में छापा मारकर तीन आरोपितों को पटाखों की खरीद-फरोख्त करते हुए दबोच लिया।

क्या बोले पूछताछ के दौरान आरोपी?

इसके बाद मामला दर्ज कर पूछताछ के दौरान आरोपितों की निशानदेही पर करीब 1300 किलोग्राम प्रतिबंधित पटाखे बरामद कर लिए गए। पूछताछ में आरोपितों ने पुलिस को बताया कि त्योहारी माहौल में ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए वे हरियाणा के गुरुग्राम से प्रतिबंधित पटाखों का ये स्टाक लेकर आए थे।

ये भी पढ़ेंशादी के एक माह बाद प्रेगनेंट हुई महिला, भ्रूण गिराने को दिल्ली HC पहुंची; कोर्ट ने मामले में AIIMS से मांगी रिपोर्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर