Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में दिल दहला देने वाली वारदात, कॉन्स्टेबल को कार से कुचलकर मार डाला; VIDEO आया सामने

दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल की नांगलोई इलाके में कार से कुचलकर हत्या कर दी गई। यह घटना रविवार तड़के हुई और पीड़ित की पहचान संदीप के रूप में हुई है जो नांगलोई पुलिस स्टेशन में तैनात था। सादे कपड़ों में संदीप इलाके में गश्त कर रहे थे। इस घटना का खौफनाक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है। वीडियो में वह कार से कुछ दूर तक घसीटते हुए देखे जा सकते हैं।

By Sonu Rana Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 29 Sep 2024 02:24 PM (IST)
Hero Image
नांगलोई थाना इलाके की वीना एनक्लेव में आरोपित ने पुलिसकर्मी पर चढ़ाई कारफोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। बाहरी जिले के नांगलोई थाना इलाके में गाड़ी में शराब पी रहे आरोपितों ने सादे कपड़ों में गश्त कर रहे कॉन्स्टेबल पर शनिवार देर रात रंजिशन वैगन आर गाड़ी चढ़ा दी और उन्हें बाइक समेत करीब 10 मीटर तक घसीटते ले गए।

वैगनआर कार आगे खड़ी गाड़ी से टकरा गई और रुक गई। दोनों गाड़ियों के बीच में कुचले जाने से उनके सिर में गंभीर चोट लगी, जिससे उनकी मौत हो गई। घटना का खौफनाक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है।

हरियाणा के सोनीपत रहने वाले थे संदीप

जिस पुलिसकर्मी की मौत हुई, उनका नाम संदीप है। संदीप मूल रूप से हरियाणा के सोनीपत के गोहाना स्थित मदीना आहुलाना के रहने वाले थे। वह मां, पत्नी व पांच वर्षीय बेटे के साथ रहते थे। आरोपित देर रात दो बजे इलाके में गाड़ी में बैठकर शराब पी रहे थे और कॉन्स्टेबल ने उन्हें वहां से घर जाने को कहा था। इसी को लेकर आरोपितों ने उन पर गाड़ी चढ़ा दी।

सादे कपड़ों में गश्त कर रहे थे संदीप

नांगलोई थाना पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है। कॉन्स्टेबल संदीप शनिवार रात को इलाके में गश्त कर रहे थे। करीब दो बजे के करीब उन्होंने रेलवे की पार्किंग में धर्मेंद्र नामक युवक को गाड़ी में अपने साथी सिद्धू उर्फ सीटू के साथ शराब पीते हुए पकड़ा। कॉन्स्टेबल संदीप ने उन्हें घर जाने को कहा तो वह मना करने लगा। इस बात को लेकर दोनों के बीच में बहस होने लगी।

कॉन्स्टेबल संदीप ने उनके घर पर बताकर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कह डांटा और मौके से खदेड़ दिया। इसको लेकर धर्मेंद्र गुस्से में आग बबूला हो गया। गाड़ी में सवार होकर आरोपित आगे-आगे जाने लगे व बाइक पर कॉन्स्टेबल पीछे-पीछे। जब वह वहां से निकलकर बाहर आए तो वीना एनक्लेव की गली के बाहर रुककर आरोपित कॉन्स्टेबल संदीप के आने का इंतजार करने लगे। यहां से कुछ दूरी पर ही आरोपितों का घर है।

आरोपित ने कॉन्स्टेबल के पीछे लगा दी गाड़ी

2.15 बजे गली के बाहर पहुंचकर धर्मेंद्र ने थोड़ी सी गाड़ी पीछे ली व वहीं पर रुक गया। इसके ठीक 42 सेकंड बाद जब बाइक पर सवार होकर कॉन्स्टेबल संदीप आए और आरोपितों के घर की ओर जाने लगे तो आरोपित ने उसके पीछे गाड़ी लगा दी और देखते ही देखते उनके ऊपर गाड़ी चढ़ा दी। टक्कर लगते ही संदीप के हाथों से बाइक का हेंडल छूट जाता है और पैर हवा में उठ जाते हैं व वह बाइक पर गिर जाते हैं।

आगे जाकर जब दूसरी गाड़ी से वैगनआर कार टक्कराती है तो वह दोनों गाड़ियों के बीच में कुचले जाते हैं। आरोपित मौके से फरार हो गए व आसपास के लोगों की मदद से घायल संदीप को पास से अस्पताल में ले जाया गया। हालत ज्यादा खराब होने की वजह से उन्हें पश्चिम विहार के श्री बाला जी अस्पताल भेज दिया गया, जहां पर डाक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

2018 बैच के थे कॉन्स्टेबल संदीप

पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 30 वर्षीय कॉन्स्टेबल संदीप 2018 बैच के थे। वह मां, पत्नी और पांच वर्षीय बेटे के साथ रहते थे।

उन्होंने इसे रोडरेज का मामला बताते हुए कहा कि यह सारी घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हुई है। जब आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई तो पता लगा कि कॉन्स्टेबल संदीप वीना एनक्लेव की गली में बाईं तरफ मुड़ते हैं और कार चालक को कार धीमे करने का इशारा करते हैं।

कार से करीब 10 मीटर तक घसीटा

कार चालक ने अचानक से गाड़ी की रफ्तार बढ़ा दी और बाइक में टक्कर मार दी। इसके बाद वह कॉन्स्टेबल को बाइक समेत करीब 10 मीटर तक घसीटते हुए ले गया। जहां उसकी कार दूसरी कार से टकरा गई।इस दौरान उनके सिर में चोट लगी व उनकी मौत हो गई। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों को पकड़ने का प्रयास कर रही है। कई बार टोक चुके थे, लेकिन मानता नहीं था।

आरोपित सूत्रों के अनुसार, धर्मेंद्र रेलवे पार्किंग में हर रोज साथियों के साथ बैठकर शराब पीता था। कॉन्स्टेबल संदीप ने आरोपित को पहले भी कई बार यहां पर शराब न पीने को लेकर समझाया था, लेकिन धर्मेंद्र अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा था। जब भी संदीप उसको शराब पीते पकड़ता तो आरोपित बहस करने लग जाता था। इस बात को लेकर धर्मेंद्र रंजिश रखे हुए था। पुलिस को कार से शराब की बोतल, खाली गिलास व चखना मिला है।

मामले में आरोपितों की तलाश के लिए पुलिस टीमें गठित की गई हैं। आरोपित जिस कार में सवार थे, उसे जब्त कर लिया गया है। आरोपित जहां भी होंगे, पुलिस उन्हें पकड़ ही लेगी। - जिम्मी चिरम, उपायुक्त, बाहरी जिला पुलिस

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें