Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली पुलिस के सिपाही ने खुद को मारी तीन गोलियां, मैक्स अस्पताल में भर्ती; मौके से नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

मंदीप मूलरूप से हरियाणा के भिवानी का रहने वाला है। परिवार में पत्नी व एक बेटी है। उसकी फैमिली भिवानी में ही रहती है। मंदीप को गंभीर हालत में पटपड़गंज स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है। Delhi Police के सिपाही के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। मानसरोवर पार्क थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Rakesh Kumar SinghEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Sun, 15 Oct 2023 12:35 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस के सिपाही ने खुद को मारी तीन गोलियां (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मान सरोवर पार्क में दिल्ली पुलिस की पहली बटालियन में तैनात सिपाही मंदीप ने अत्याधुनिक इंसास राइफल से सीने में तीन गोली मार ली। गंभीर हालत में उन्हें पटपड़गंज स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सिपाही के पास से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। इसलिए गोली मारने के कारण की जानकारी पुलिस को नहीं मिल पाई है। मानसरोवर पार्क थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डीसीपी पीसीआर आनंद कुमार मिश्रा के मुताबिक पीसीआर को शनिवार देर रात 2.37 बजे कॉल मिली। मौके पर पहुंची पीसीआर ने उसे तुरंत मैक्स अस्पताल में भर्ती करा दिया। मंदीप मूलरूप से हरियाणा के भिवानी का रहने वाला है। परिवार में पत्नी व एक बेटी है। उसकी फैमिली भिवानी में ही रहती है।

दिल्ली में अकेले रहते हैं मंदीप

कुछ सालों से उसकी तैनाती दिल्ली पुलिस की पहली बटालियन में है। वह दिल्ली में अकेले रहता है। दिल्ली पुलिस में एक से लेकर 12 बटालियन पुलिस हैं।

हर जिले के विभिन्न थानों में रिजर्व पुलिस के तौर बटालियन पुलिस के रहने के लिए बैरक की व्यवस्था की गई है ताकि किसी जिले को कोई इमरजेंसी पड़ने पर वहां से तुरंत अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर भेजा जा सके।

Also Read-

Delhi Crime: ऑफिस की बातचीत और दोस्ती को प्यार समझ बैठा आरोपी, पीछा छुड़ाने के लिए पीड़िता ने छोड़ दी थी नौकरी

सरकारी इंसास राइफल से मारी गोली

मान सरोवर पार्क थाने में पहली बटालियन का बैरक है जहां पर मंदीप की शनिवार रात से सुबह तक ड्यूटी थी। ड्यूटी के दौरान उसने सरकारी इंसास राइफल से एक के बाद तीन गोली सीने में मार ली। उसके हाथ पर गन शॉट के पाउडर मिले हैं।

जांच से पता चला है कि उसने ब्रस्ट मोड पर बटन को सेट नहीं किया था। इंसास की मैग्जीन में कई गोलियां भरी हुई पाई गई। पुलिस का कहना है कि अगर वह ब्रस्ट मोड पर बटन को सेल करके ट्रिगर को दबाता तब मैग्जीन में भरी हुई सभी गोलियां निकल जाती।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर