Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: जेपी नड्डा की रैली से गायब हुए मोबाइल दिल्ली में मिले, चोरी करने फ्लाइट से रायपुर गया था आरोपित

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चोरी के मोबाइल फोन खरीदने वाले एक रिसीवर को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से तीन दिन पहले रायपुर (छत्तीसगढ़) में हुई भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की रैली में शामिल लोगों से चुराए गए दो मोबाइल बरामद हुए हैं।

By GeetarjunEdited By: Updated: Sun, 11 Sep 2022 08:34 PM (IST)
Hero Image
रायुपर में जेपी नड्डा की रैली से चोरी हो गए थे मोबाइल, दिल्ली में क्राइम ब्रांच को मिले

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने चोरी के मोबाइल फोन खरीदने वाले एक रिसीवर को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपित के पास से तीन दिन पहले रायपुर (छत्तीसगढ़) में हुई भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की रैली में शामिल लोगों से चुराए गए दो मोबाइल बरामद हुए हैं।

साथ ही दिल्ली और यूपी से चुराए गए पांच मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। रैली में मोबाइल चोरी करने वाले चोर सलमान को गिरफ्तार करने के लिए क्राइम ब्रांच हर संभावित ठिकाने पर छापेमारी कर रही है।

ये भी पढ़ें- Noida International Airport: 2024 से शुरू हो जाएगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट, अगर देरी हुई तो कंपनी को देना होगा 10 लाख रुपये प्रतिदिन जुर्माना

जहांगीरपुरी से दबोचा गया मोबाइल खरीदने वाला

पुलिस अधिकारी के मुताबिक रायपुर पुलिस की सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने शनिवार को जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन के पास से रोहित गुप्ता और उसके एक साथी को दबोच लिया। एसीपी संतोष व इंस्पेक्टर गुरमीत की टीम ने मोबाइल सर्विलांस के आधार पर दोनों को पकड़ा था।

चुराने वाले के बारे में चला पता

पूछताछ में रोहित गुप्ता ने पुलिस को बताया कि उसने सलमान नाम के कुख्यात चोर से उक्त मोबाइल खरीदा था। रोहित के बारे में पता चला कि है वह काफी समय से दिल्ली-एनसीआर के मोबाइल चोरों से चोरी के मोबाइल खरीद उक्त मोबाइल के आइएमइआइ (IMEI) नंबर बदलकर बेच देता था।

ये भी पढ़ें- CM Yogi in Noida: जब स्विट्जरलैंड के अधिकारी ने सीएम योगी के सामने बोली हिंदी, कुछ ऐसा था मुख्यमंत्री का रिएक्शन

मोबाइल चोरी करने गया था फ्लाइट से

सलमान के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है कि वह मोबाइल चोरी करने फ्लाइट से रायपुर गया था। रोहित गुप्ता, गली नंबर-दो, घोंडा,दिल्ली का रहने वाला है। गिरफ्तारी के दौरान रोहित के साथ मौजूद युवक, अरविंद नगर, देहली, दक्षिण दिल्ली का रहने वाला है।

प्रारंभिक जांच में उसकी संलिप्तता नहीं पाई गई है। वह जीएमआर आइजीआइ हवाई अड्डे के साथ लोडर के रूप में काम कर रहा है। उसके आचरण का सत्यापन किया जा रहा है।

रोहित गुप्ता के पास से जो पांच हाई एंडेड मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं उसमें दो मोबाइल नड्डा की रैली से रायपुर, छत्तीसगढ़ से चोरी के हैं। साथ ही उत्तर प्रदेश के मुरादनगर से चुराए गए दो और मौजपुर दिल्ली से चुराए गए एक मोबाइल शामिल है। रोहित इससे पहले झपटमारी और चोरी के तीन मामलों में गिरफ्तार हो चुका है।