Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi: कनाडा में बैठे आतंकी के मददगार जहांगीरपुरी से गिरफ्तार, मोबाइल से बरामद हुआ प्लानिंग का ब्लू प्रिंट

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) से ठीक पहले बड़ी कार्रवाई की है। कनाडा में बैठे आतंकी के मददगारों को गिरफ्तार किया है। जहांगीरपुरी इलाके में स्पेशल सेल ने गुरुवार को छापा मारकर दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

By Rakesh Kumar SinghEdited By: GeetarjunUpdated: Thu, 12 Jan 2023 11:48 PM (IST)
Hero Image
कनाडा में बैठे आतंकी का मददगार जहांगीरपुरी से गिरफ्तार, मोबाइल से बरामद हुआ प्लानिंग का ब्लू प्रिंट

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आगामी 26 जनवरी से पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुछ गोपनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए कनाडा में छिपे खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डल्ला के दो मददगार जगजीत सिंह उर्फ जग्गा उर्फ जस्सा उर्फ याकूब उर्फ कप्तान व नौशाद को जहांगीरपुरी इलाके से गिरफ्तार किया है। जगजीत सिंह, कोपा किरपाली, गुलत भोज, उधम सिंह नगर, उत्तराखंड व नौशाद, बी ब्लाक जहांगीरपुरी का रहने वाला है।

दोनों कई जघन्य मामलों में शामिल है। इनके पास से तीन पिस्टल व 22 कारतूस बरामद किए गए हैं। नौशाद, आतंकी संगठन ''हरकत-उल-अंसार'' से भी जुड़ा है। हत्या के दो मामलों में वह आजीवन कारावास की सजा काट चुका है और विस्फोटक अधिनियम के एक मामले में 10 साल की सजा भी काट चुका है।

जगजीत कुख्यात बांबीहा गिरोह का सदस्य है और उसे विदेशों में स्थित राष्ट्र विरोधी तत्वों से निर्देश मिलते रहे हैं। वह उत्तराखंड में हत्या के एक मामले में पैरोल जंप कर चुका है। सूत्रों के मुताबिक इनके मोबाइल से आतंकी प्लानिंग का ब्लू प्रिंट बरामद हुआ है। इनकी किसी की हत्या करने की योजना थी।

ये भी पढ़ें- Delhi: सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को अच्छी किताबें उपलब्ध करवाना हमारा उद्देश्य- सिसोदिया

कौन है अर्शदीप डल्ला

अर्शदीप खालिस्तान टाइगर फोर्स का खूंखार आतंकी है। दो दिन पहले गृहमंत्रालय ने अर्शदीप डल्ला को आतंकी घोषित किया है। उसी के बाद सेल ने यह कार्रवाई की। अर्शदीप 2017 से कनाडा में छिप कर रह रहा है और भारत में अपने गुर्गों के जरिए आतंकी गतिविधि को अंजाम दे रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर