Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुतुबमीनार के पास एनकाउंटर में दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर कात्या, वीडियो शेयर कर फैलाता था दहशत

दिल्ली पुलिस ने कल देर रात कुतुबमीनार मेट्रो स्टेशन के पास एक एनकाउंटर के दौरान नीरज उर्फ कात्या नाम के एक वांछित अपराधी को पकड़ा है। अपराधी के खिलाफ करीब 2 दर्जन मामले दर्ज हैं। जानकारी के मुताबिक वह यूट्यूब पर वीडियो अपलोड कर दशहत फैलाता था।

By AgencyEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Sun, 05 Mar 2023 11:03 AM (IST)
Hero Image
कुतुबमीनार के पास एनकाउंटर में दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर कात्या

नई दिल्ली, एएनआई। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की एक टीम ने कल शनिवार देर रात कुतुबमीनार मेट्रो स्टेशन के पास एक एनकाउंटर के दौरान नीरज उर्फ कात्या नाम के एक वांछित अपराधी को गिरफ्तार किया है। अपराधी के खिलाफ करीब 2 दर्जन मामले दर्ज हैं। वह यूट्यूब पर वीडियो अपलोड कर दशहत फैलाता था। 

पुलिस के मुताबिक, उसके शनिवार रात कुतुबमीनार इलाके के पास उसके आने की सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने बताया कि इसके बाद टीम ने जाल बिछाया और रात में उसे पकड़ लिया। हालांकि पुलिस को आसपास देखकर आरोपी ने फायरिंग कर दी, जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की। मुठभेड़ के दौरान किसी को गोली नहीं लगी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, इंस्पेक्टर शिवकुमार के नेतृत्व में स्पेशल सेल एसआर की टीम और एसीपी अत्तर सिंह की निगरानी में इंस्पेक्टर पवन कुमार ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक कुख्यात गैंगस्टर नीरज उर्फ कात्या (उम्र 30 साल) पुत्र नारायण सिंह, निवासी गांव दुबलधन (हरियाणा के जिला झज्जर) को गिरफ्तार किया गया है।

उसके कब्जे से .30 की एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल के साथ 2 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। आरोपी नीरज दिल्ली में 5 हत्या, 2 हत्या के प्रयास और अन्य जबरन वसूली, डकैती, अपहरण, चोट, हमला, धमकी, चोरी, शस्त्र अधिनियम आदि सहित 25 से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया है। मामले की आगे की जांच चल रही है।

— ANI (@ANI) March 5, 2023
आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर