Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झपटमारी रोकने में दिल्ली पुलिस फेल, अक्षरधाम मंदिर के पास 25 दिनों में 19 वारदात; नाकामी छिपाने के लिए बंद किया बस स्टैंड

अक्षरधाम मंदिर के पास बदमाश खुलेआम झपटमारी के वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इस महीने 25 दिन में 19 झपटमारी की वारदात को बदमाश अंजाम दे चुके हैं। इससे पता चलता है बदमाशों के आगे पुलिस पंगु बनी हुई है।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDINEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 28 Oct 2023 10:31 AM (IST)
Hero Image
झपटमारी रोकने में पुलिस फेल, अक्षरधाम मंदिर के पास 25 दिनों में 19 वारदात।

शुजाउद्दीन, पूर्वी दिल्ली। अक्षरधाम मंदिर रोज बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। इस मंदिर के पास बदमाश खुलेआम वारदात को अंजाम दे रहे हैं। इस माह 25 दिन में 19 झपटमारी की वारदात को बदमाश अंजाम दे चुके हैं। इससे पता चलता है बदमाशों के आगे पुलिस पंगु बनी हुई है।

अपनी नाकामी छुपाने को बंद किया बस स्टैंड

अधिकतर वारदात उन यात्रियों के साथ हुई जो रात में सड़क किनारे खड़े होकर डग्गामार बसों का इंतजार करते हैं। पुलिस वारदात रोकने में असफल रही तो सड़क पर समानांतर बैरिकेड लगाकर बस स्टैंड बंद करवा दिया।

अक्षरधाम मंदिर प्रसिद्ध जगह है। मंदिर से कुछ ही दूरी पर उत्तर प्रदेश है। मंदिर के पास डग्गामार बस चालकों ने अवैध रूप से एक बस स्टैंड बनाया हुआ है। बस लेने के लिए चालक मंदिर के पास यात्रियों को बुलाते हैं। कश्मीरी गेट की साइड से बस आती हैं और उतनी देर रूकती है जितनी देर यात्रियों को बस में चढ़ने में लगती है। रात के समय बसों के इंतजार में खड़े यात्रियों के साथ ताबड़तोड़ वारदात हो रही हैं। बदमाशों से निपटने के बजाय पुलिस ने बैरिकेड लगाकर बस स्टैंड ही बंद कर दिया है।

25 दिनों में हुईं19 झपटमारी की वारदात

पुलिस आंकड़े के अनुसार, इस माह में 25 दिन में अक्षरधाम मंदिर के पास यात्रियों से झपटमारी की 19 वारदात हुई हैं। रात के वक्त यहां अंधेरा रहता है। अधिकतर वारदात रात के समय हुई हैं। कई बार बदमाश यात्री बनकर भीड़ में खड़े होकर वारदात करते हैं। मोटरसाइकिल सवार बदमाश भी पलक झपकते ही यात्रियों से सामान झपटकर नोएडा की तरफ भाग जाते हैं।

यह भी पढ़ें: Noida: 6जी के लिए इंडस्ट्री तैयार करेगा JIIT, प्रधानमंत्री ने किया लैब का ऑनलाइन उद्घाटन

सू्त्रों का कहना है कि पुलिस को हर दिन यहां पर 24 घंटे में झपटमारी की पांच काल मिल रही हैं। बहुत से यात्री पुलिस को काल तो कर देते हैं, बस का समय होने के चलते प्राथमिकी नहीं करवा पाते हैं। सवाल यह है कि देश की राजधानी के क्षेत्र में बसों के इंतजार में खड़े लोगों के साथ ताबड़तोड़ वारदात हो रही है और पुलिस बदमाशों पर नकेल तक कस नहीं पा रही है।

वारदात कम करने के लिए पुलिस ने करीब दो सौ मीटर के दायरे में समानांतर बैरिकेड लगा दिए। बसों को रुकने नहीं दिया जा रहा है।

सूत्रों का यहां तक कहना है कि डग्गामार बस चालक पुलिस की जेब गर्म करते हैं, तभी वह अक्षरधाम मंदिर के पास से यात्रियों को बैठा पाते हैं।

यहां के लिए जाती हैं बस

  • नेपाल बॉर्डर
  • पंजाब
  • हरियाणा
  • बिहार
  • उत्तर प्रदेश
  • मध्यप्रदेश 

मंदिर के पास बना हुआ है डार्क स्पॉट

मंदिर के पास डार्क स्पाट बना हुआ है। सड़क पर अंधेरा छाया रहता है। रात के वक्त राहगीर हो चाहे वाहन चालक यहां से निकलते में भी खौफ खाते हैं। पीडब्ल्यूडी की लापरवाही का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पास में ही पीडब्ल्यूडी का कार्यालय है। सड़क पर लाइटें भी लगी हुई हैं, उसके बाद भी रात में लाइट जलती नहीं है। कई बार मौखिक तौर पर दिल्ली पुलिस के अधिकारी पीडब्ल्यूडी को शिकायत कर चुके हैं। लेकिन हालात नहीं बदल रहे। 25 दिन के अंदर 19 वारदात हुईं। इन वारदात के पीछे की एक वजह अंधेरा भी रहा। लोगों की जान पर बनी हुई है और विभाग है कि लाइट की व्यवस्था सही करने को तैयार नहीं।

अक्षरधाम मंदिर के पास रोड पर यात्री निजी बसों के इंतजार में जगह-जगह खड़े रहते हैं। रात के वक्त बदमाश उन यात्रियों को अपना निशाना बनाते हैं। यात्रियों से कई बार अपील भी की गई कि वाहन बस अड्डों से ही लें। बस चालकों को भी समझाया गया कि वह रास्ते में बस रोककर यात्रियों को न बैठाएं। काफी समझाने के बाद भी जब नतीजा नहीं निकला तो सड़क पर समानांतर बैरिकेड लगा दिए गए।-अमृता गुगुलाेथ, पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त।

यह भी पढ़ें: Delhi: बारापुला फेज-तीन एलिवेटेड कॉरिडोर की अड़चन हुई दूर, LG ने भूमि अधिग्रहण को दी मंजूरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर