Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इजराइली दूतावास के पास ब्लास्ट में पुलिस को मिले अहम सुराग, विस्फोट का जामिया नगर से जुड़ा कनेक्शन

Israel embassy Blast इजराइली दूतावास के पास धमाके के दिल्ली के जामिया नगर से कनेक्शन सामने आया है। घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो ऑटो में बैठा एक संदिग्ध शख्स दिखा और वह ऑटो-रिक्शा में जामिया नगर से आया था। शुक्रवार को सूत्रों ने बताया कि राजदूत को धमकी देने की साजिश के सबूत मिले हैं।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Fri, 29 Dec 2023 07:37 PM (IST)
Hero Image
इजराइली दूतावास के पास ब्लास्ट में पुलिस को मिले अहम सुराग

पीटीआई, नई दिल्ली। चाणक्यपुरी में इजराइली दूतावास के पास धमाके के मामले में अहम सबूत हाथ लगे हैं। तीन दिनों की गहन जांच के बाद दिल्ली पुलिस एफआईआर दर्ज करने की तैयारी बना रही है। शुक्रवार को सूत्रों ने बताया कि राजदूत को धमकी देने की साजिश के सबूत मिले हैं।

जामिया नगर से आया था संदिग्ध शख्स

इजराइली दूतावास के पास धमाके के दिल्ली के जामिया नगर से कनेक्शन सामने आया है। घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो ऑटो में बैठा एक संदिग्ध शख्स दिखा और वह ऑटो-रिक्शा में जामिया नगर से आया था। पुलिस ने कई ऑटो-रिक्शा चालकों से पूछताछ की। 

इजराइल-हमास युद्ध के लिए साजिश

साथ ही पुलिस ने उस ऑटो ड्राइवर भी पूछताछ की गई, जो 26 दिसंबर को विस्फोट होने से पहले उस संदिग्ध को घटनास्थल पर लाया था। पुलिस अब उस  शख्स की तलाश में जुटी है, जो जामिया नगर से आया था। जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि हमें पृथ्वीराज रोड पर धमाके का संकेत देने वाले कुछ महत्वपूर्ण सबूत मिले हैं। 

अधिकारी ने आगे कहा कि जिस तरह से पत्र को घटनास्थल पर रखा गया था, उससे यह भी पता चलता है कि इजराइल-हमास युद्ध के कारण इजरायली दूतों को धमकी देने की साजिश थी। हालांकि, कम तीव्रता वाले विस्फोट में कोई घायल नहीं हुआ था, लेकिन घटनास्थल के पास इजरायली राजदूत को संबोधित एक अपमानजनक पत्र मिला था। 

2021 में हुए धमाके की याद दिलाती घटना

खास बात है कि मंगलवार को हुए धमाके और पत्र की बरामदगी दूतावास के पास 2021 में हुए विस्फोट की गंभीर याद दिलाती है, जिसमें कुछ कारें क्षतिग्रस्त हो गईं थीं। वहीं, एनएसजी धमाके की सील बंद रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को सौंपेगी। धमाके में केमिकल ब्लास्ट के इस्तेमाल की आशंका जताई जा रही है। इसके लिए एनएसजी और दिल्ली पुलिस की टीम ने बुधवार को घटनास्थल से पत्तियों और मिट्टी के नमूने एकत्र किए।

यह भी पढ़ें- 

गणतंत्र दिवस की परेड से क्यों हटी दिल्ली-पंजाब की झांकी? सियासी बवाल के बीच BJP ने बताई वजह

राघव चड्ढा की सदस्यता तो बच गई लेकिन धनखड़ ने दे दिया एक और झटका, केजरीवाल की इच्छा भी रह गई अधूरी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर