Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'चलो आज इसे मार देते हैं...' कॉन्स्टेबल को कुचलकर मारने वाला गिरफ्तार; दिल दहला देने वाली है घटना

Delhi Constable Murder Case राजधानी दिल्ली में कांस्टेबल की कार से कुचलकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दूसरे आरोपित की गिरफ्तारी के लिए ताबड़ोतोड़ दबिश दी जा रही है। पुलिस की जांच में पता चला कि दोनों आरोपितों ने नशे में इस वारदात को अंजाम दिया था। इस घटना के बारे में आगे विस्तार से पढ़िए।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 30 Sep 2024 10:19 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली में कांस्टेबल की कार से कुचलकर हत्या करने का मामला। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कार से कुचलकर सिपाही की हत्या के मामले में बड़ा एक्शन हुआ है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

बाहरी जिला पुलिस उपायुक्त जिम्मी चिरम ने सोमवार सुबह बताया कि रोडरेज में सिपाही संदीप की हत्या के मामले में नांगलोई थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर नांगलोई की वीना एनक्लेव के रजनीश को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने कार को भी जब्त कर लिया है।

वहीं, दूसरे आरोपित को पकड़ने के लिए कई टीमें बनाई गई हैं। आरोपित को पकड़ने के लिए दिल्ली, उत्तर प्रदेश व हरियाणा में पुलिस छापेमारी कर रही है।

ये था पूरा मामला

बाहरी जिले के नांगलोई इलाके में शनिवार देर रात बेखौफ युवकों ने राजधानी की कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाते हुए दिल्ली पुलिस के सिपाही संदीप को कार से कुचल कर मार डाला। रेलवे की पार्किंग में कार में बैठकर शराब पीने से रोकने पर कार सवार दो युवकों ने इस वारदात को अंजाम दिया। आरोपितों की पहचान धर्मेंद्र गुलिया और रजनीश उर्फ सीटू के रूप में हुई है।

धर्मेंद्र को संदीप वर्ष 2018 व 2020 में दो बार सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने के आरोप में हवालात भेज चुका था, इस कारण उसकी संदीप से रंजिश थी। मामले में पुलिस ने कार जब्त कर रजनीश को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि धर्मेंद्र की तलाश की जा रही है।

सादे कपड़ों में गश्त कर रहे थे संदीप

पुलिस अधिकारी के अनुसार, मूलतः सोनीपत निवासी कॉन्स्टेबल संदीप चोरी आदि की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए शनिवार देर रात सादे कपड़ों में अपने बीट वाले इलाके में गश्त कर रहे थे। तभी करीब सवा दो बजे उनकी नजर रेलवे की पार्किंग में धर्मेंद्र पर पड़ी जो अपने साथी रजनीश के साथ वैगनआर कार में बैठकर शराब पी रहा था।

दोनों सिपाही से उलझ पड़े

संदीप ने दोनों को वहां से जाने को कहा तो दोनों उनसे उलझ पड़े। संदीप से दोनों की जमकर बहस हुई। इस पर संदीप ने जब उनके घर वालों को बताने व कानूनी कार्रवाई करने की बात कही, तब धर्मेंद्र को गुस्सा आ गया और वह कार स्टार्ट कर वहां से घर के लिए निकल पड़ा। संदीप भी वहां से थाने के लिए चले गए। लेकिन, दोनों आरोपित वीना एनक्लेव की गली के बाहर रुककर संदीप के आने का इंतजार करने लगे। वहां से कुछ दूरी पर ही आरोपितों के घर भी हैं।

यह भी पढ़ें- सुबह-सुबह एक्शन में दिल्ली सरकार, सड़कों पर उतरी आतिशी कैबिनेट; दक्षिणी दिल्ली में खुद पहुंचीं मुख्यमंत्री

10 मीटर तक कार से घसीटा

पुलिस के अनुसार, करीब 15 मिनट बाद संदीप जब उनकी कार से आगे की ओर निकले तब धर्मेंद्र ने पीछे से उन्हें जोरदार टक्कर मार दी। आरोपित उन्हें बाइक समेत करीब 10 मीटर तक घसीटते हुए ले गए। बाद में उनकी कार आगे खड़ी दूसरी कार से टकराकर रुक गई। दोनों कारों के बीच में कुचल जाने से संदीप के सिर में गंभीर चोट लग गई। वारदात के बाद दोनों आरोपित मौके से फरार हो गए।

यह भी पढ़ें- मेरठ से विधानसभा चुनाव लड़ने वाला निकला वाहन चोर, दिल्ली से महंगी कारें चुराते थे नेताजी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें