Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Head Constable Murder: क्यों किया था हेड कांस्टेबल का कत्ल, पकड़े गए आरोपित ने उगला सच; 6 गाड़ियां भी बरामद

Delhi Murder Case दिल्ली पुलिस ने हेड कांस्टेबल की हत्या करने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। आरोपित चोरी के मामले में भी शामिल रह चुका है। पुलिस ने उसके पास से छह गाड़ियां समेत अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि आखिर आरोपित ने हेड कांस्टेबल की हत्या क्यों की थी? आप भी आगे जानिए।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 23 Aug 2024 05:34 PM (IST)
Hero Image
हेड कांस्टेबल की हत्या करने वाला आरोपित गिरफ्तार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। दिल्ली में वसंत कुंज थाना पुलिस ने दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल की हत्या करने के आरोपित को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के शातिर से चोरी की छह गाड़ियां, दो हाई सिक्योरिटी क्षतिग्रस्त नंबर प्लेट, बाइक को अनलॉक करने वाली चाबी बरामद की है।

पुलिस उपायुक्त रोहित मीना ने बताया कि आरोपित की पहचान राजस्थान के अलवर के किशनगढ़ स्थित खोज का बांस निवासी चिंदरपाल उर्फ चिंदर के रूप में हुई है।

चोरी के मामले में शामिल रह चुका आरोपित

पुलिस को 18 अगस्त को महिपालपुर से एक दोपहिया वाहन चोरी करने की शिकायत मिली थी। पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू की। इस दौरान पुलिस ने चिंदरपाल उर्फ चिंदर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित दिल्ली में वाहन चोरी के कई मामलों में शामिल रह चुका है।

पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी से आठ मामलों का निपटारा किया है। आरोपित ने बताया कि वह अपने साथी अमीर, आजादी और चंगा के साथ मिलकर वाहन चोरी करता था। आरोपित ने चोरी के वाहन अलवर के गांव खोजा का बास और टपूकड़ा में छिपाए थे।

यह भी पढ़ें- Prayagraj in Murder: प्रयागराज में युवक की हत्या से मचा हड़कंप, कनपटी पर सटाकर मारी गोली

7 साल पहले की थी हेड कांस्टेबल की हत्या

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपित चिंदरपाल ने सात साल पहले अपने साथियों के साथ मिलकर जैतपुर में एक हेड कांस्टेबल की हत्या की थी। चिंदरपाल व उसका साथी 11 सितंबर, 2018 को जैतपुर इलाके में बाइक पर घूम रहे थे।

वह क्षेत्र में मीठापुर के टंकी रोड के पास रिहायशी इलाके में खड़ी एक बाइक चोरी करने की फिराक में थे। इससे पहले वह रेकी कर रहे थे। इसी बीच हेड कांस्टेबल राम अवतार को उनकी हरकतों पर शक हुआ। जब पुलिस कर्मी ने उन्हें रोककर पूछताछ शुरू की तो गिरफ्तार होने के डर से शातिरों ने राम अवतार को गोली मार दी थी। फिर हत्या के बाद आरोपित फरार हो गए थे।

यह भी पढ़ें- लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे युवक ने की युवती की हत्या, मनपंसद खाना न बनाने को लेकर हुआ था दोनों में विवाद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर