Move to Jagran APP

दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल ने वॉशरूम में लगाई फांसी, नहीं मिला सुसाइड नोट

दिल्ली पुलिस मुख्यालय में तैनात एक हेड कांस्टेबल ने फांसी लगाकर जान दे दी। आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Wed, 29 Apr 2020 04:54 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल ने वॉशरूम में लगाई फांसी, नहीं मिला सुसाइड नोट

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस में तैनात हवलदार भूप सिंह ने किंग्सवे कैंप स्थित ओल्ड पुलिस लाइन के बैरक के वाश रूम में पंखे से लटककर खुदकशी कर ली। उनकी उम्र 59 साल बताई जा रही है। घटना बुधवार सुबह की है। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। आत्महत्या उन्होंने क्यों की इस बारे में पुलिस को अभी जानकारी नहीं मिल पाई है। पुलिस सभी पहलुओं को देखते हुए जांच कर रही है। 

मिला जानकारी के अनुसार, भूप सिंह मूल रूप से राजस्थान के रहने वाले थे और इन दिनों इनकी पोस्टिंग पुराना पुलिस मुख्यालय स्थित आई टी सेल में थी। दिल्ली पुलिस के सैकड़ों कर्मी जो दिल्ली में अकेले रहना चाहते है। वे बैरक में रहते हैं। भूप सिंह भी अकेले रहने के कारण बैरक में रहते थे। पुलिस ने बताया कि पोस्टर्माटम के लिए शव को मुखर्जी नगर स्थित एक सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है।

भूप सिंह के परिजनों की दी गई सूचना

पुलिस ने बताया कि भूप सिंह के आत्महत्या की सूचना उनके परिजनों को दे दी गई है। परिवार में उनकी पत्नी के अलावा बड़ी बेटी और दो बेटे हैं। बेटी की शादी हो चुकी है।

पुलिसकर्मियों के स्वजनों के लिए हेल्पलाइन शुरू

दिल्ली पुलिस ने पुलिसकर्मियों के स्वजनों के लिए हेल्पलाइन शुरू की गई है। इस हेल्पलाइन पर फोन करके पुलिसकर्मियों के स्वजन उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले सकते हैं। कोरोना वायरस के चलते लगातार ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी घर नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में उनके स्वजनों को उनकी चिंता रहती है। कई बार स्थिति यह होती है कि उनसे बात भी नहीं हो पाती है। इस कारण अब दिल्ली पुलिस की तरफ से अपने पुलिसकर्मियों के स्वजनों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी एसीपी अनिल मित्तल के मुताबिक हेल्पलाइन नंबर 27491208 पर कॉल करके स्वजन पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।