Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Traffic Advisory: आज दशहरा पर्व पर दिल्ली की इन सड़कों पर जाने से बचें, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली के रोहिणी में स्वर्ण जयंती पार्क (जापानी पार्क) में रामलीला व दशहरे पर्व को लेकर पुलिस ने यातायात को व्यवस्थित करने के लिए केएन काटजू मार्ग के पांच कट लगभग पांच घंटे के लिए बंद किए हैं। आउटर रिंग रोड से केएन काटजू मार्ग पर आने वाले वाहन चालक 3-जीएस माल के सामने कट से यू-टर्न लेकर सेक्टर-15 व सेक्टर-16 की ओर जा सकेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Tue, 24 Oct 2023 09:48 AM (IST)
Hero Image
Delhi Traffic Advisory: आज दशहरा पर्व पर दिल्ली की इन सड़कों पर जाने से बचें

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आज मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में रावण दहन समारोह से पहले लोगों को जाम की परेशानी से बचाने के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। दरअसल आज राजधानी दिल्ली सहित देशभर में दशहरा का पर्व मनाया जा रहा है।

इस मौके पर मंगलवार यानी 24 अक्टूबर को रामलीला आयोजनों के कारण प्रमुख स्थलों पर होने वाले रावण दहन के आयोजन में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे। विशेष रूप से, दिल्ली में तीन प्रमुख रामलीला समारोह होते हैं जो लव कुश राम लीला समिति, धार्मिक राम लीला समिति और नव धार्मिक राम लीला समिति द्वारा आयोजित किए जाते हैं।

पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, पंचशील से जीके-1 तक बाहरी रिंग रोड, लाल बहादुर शास्त्री मार्ग से चिराग दिल्ली और सावित्री फ्लाईओवर की ओर, इंद्र मोहन भारद्वाज मार्ग और ईपीडीपी रोड/सीआर पार्क मेन रोड तक यातायात प्रभावित रहेगा।

ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को इन मार्गों से बचने और इसके अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी गई है। साथ ही लोगों से अपने वाहनों की बजाय सार्वजनिक परिवहन से यात्रा करने की अपील की गई है।

Also Read-

Dussehra 2023: दिल्ली-NCR में इन जगहों पर होगा रावण दहन, फैमिली के साथ घूमने की बेस्ट 10 जगहें

Noida Traffic Alert: नोएडा की इन सड़कों पर जाने से बचें, दशहरे के चलते रहेगी बहुत भीड़; ट्रैफिक डायवर्जन लागू

केएन काटजू मार्ग पर आज कई घंटे तक बंद रहेंगे ये पांच कट

राजधानी दिल्ली के रोहिणी में स्वर्ण जयंती पार्क (जापानी पार्क) में रामलीला व दशहरे पर्व को लेकर पुलिस ने यातायात को व्यवस्थित करने के लिए केएन काटजू मार्ग के पांच कट लगभग पांच घंटे के लिए बंद किए हैं।

आउटर रिंग रोड से केएन काटजू मार्ग पर आने वाले वाहन चालक 3-जीएस माल के सामने कट से यू-टर्न लेकर सेक्टर-15 व सेक्टर-16 की ओर जा सकेंगे। यातायात व्यवस्था यह बदलाव मंगलवार दोपहर दो बजे से लेकर पुतला दहन कार्यक्रम तक प्रभावी होगा।

ये कट बंद रहेंगे

  • सचदेवा स्कूल के सामने
  • एनडीपीएल के सामने
  • ईएसआइ अस्पताल के सामने
  • आरटीओ ऑफिस के पास
  • शहीद सुखदेव कॉलेज के सामने

यातायात पुलिस के अधिकारी ने बताया कि पुतला दहन के बाद सारे कट खोल दिए जाएंगे। ऐसा यातायात को व्यवस्थित और दशहरे में शामिल होने वाले लोगों की सहूलियत के लिए किया गया है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें