Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल पर चाकू से किए ताबड़तोड़ कई वार, आईसीयू में भर्ती

गश्त कर रहे दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रिंकू पर एक बदमाश ने चाकू से हमला कर दिया। बदमाश द्वारा किए हमले में पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया है और अभी आईसीयू में भर्ती है जहां उन्हें बेहतरीन स्वास्थ सेवा दी जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Mon, 23 Jan 2023 12:15 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल पर चाकू से किए ताबड़तोड़ कई वार. Photo source @ANI Twitter.

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली में पुलिसर्मी पर हमले का एक और मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, बीती रात छावला पुलिस स्टेशन के हेड कांस्टेबल रिंकू पर गश्त के दौरान एक अपराधी ने चाकू से हमला कर दिया, जिसमें पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया है और अब वह आईसीयू में भर्ती है।  

तीन आरोपी हुए गिरफ्तार

इस घटना के बारे में जानकारी के हुए डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने बताया कि- रविवार रात साढ़े आठ बजे पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) पर झगड़े के मामले की एक कॉल मिली थी, जब गश्त करने वाले पुलिसकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे तो पता चला की कुछ लड़कों का एक ऑटो चालक के साथ झगड़ा हो गया था। तभी हेड कांस्टेबल रिंकू ने उनमें से एक लड़के को पकड़ा, जिसकी पहचान सनी के रूप में हुई है तो उसे पुलिसकर्मी पर हमला कर दिया और फरार हो गया। घटना के बाद सनी समेत उसके साथियों को पकड़ने के लिए पुलिस की टीमों का गठन किया और आरोपियों को तलाश शुरू कर दी।

आपरेशन व छावला थाना की टीम ने मुठभेड़ के बाद दबोचा

हेड कांस्टेबल पर हुए इस हमले के बाद जिले की पुलिस टीम एक्शन मोड में आ गई। हेड कांस्टेबल ने सन्नी को पहचान लिया था। इसके बाद पुलिस ने सूत्रों की मदद से सन्नी के ठिकाने का पता लगाया। छानबीन में पुलिस को पता चला कि सन्नी कुतुब विहार के भाई-भाई रोड पर स्थित एक मकान में छिपा है। पुलिस टीम वहां पहुंची और घर की घेराबंदी कर दी। टीम में इंस्पेक्टर नवीन कुमार व कमलेश कुमार दोनों शामिल थे। पुलिस के आने की भनक मिलते ही बदमाश सतर्क हो गए। सन्नी ने पुलिस टीम पर दो राउंड गोली चला दी। पुलिस ने भी जवाब में तीन राउंड गोली चलाई। दो गोली बदमाश के पैर में लगी। उसके बाद पुलिस कमरे में घुसकर बदमाश को दबोच लिया। कमरे में बदमाश के दो साथी भी मौजूद थे, उन्हें भी पुलिस ने पकड़ लिया। कमरे से पुलिस को पिस्टल, एक चाकू व तीन कारतूस मिले। सन्नी के साथ कमरे में मौजूद दूसरे आरोपित का नाम समय सिंह है। तीसरे आरोपित के बारे में अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि वह बालिग है या नाबालिग।

Delhi | Head constable of Chhawla police station, Rinku, was critically injured after being stabbed by a criminal while he was patrolling with another police personnel & is in ICU now. He is being provided the best medical care: M Harsha Vardhan, DCP Dwarka pic.twitter.com/trAwIQxIjA

आईसीयू में भर्ती हैं हेड कांस्टेबल

वहीं, दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने हेंड कांस्टेबल रिंकू के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए कहा- रिंकू जब एक अपने अन्य साथी के साथ गश्त कर रहा था तो एक अपराधी ने उनपर चाकू से हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। अभी वह आईसीयू में है, उन्हें बेहतरीन चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा रही है।

पहले भी हुए हैं दिल्ली पुलिस पर हमले

आपको बता दें कि बीते दिनों दिल्ली के मायापुरी थाना क्षेत्र में झपटमारी के एक आरोपित ने दिल्ली पुलिस के एएसआई शंभु दयाल पर चाकू से वार करके उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल एएसआई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें अनीस नाम का आरोपी पुलिसकर्मी पर एक के बाद एक लगातार चाकू से वार करता हुआ नजर आ रहा था। 

यह भी पढ़ें: Republic Day Parade Rehearsal: थम गए वाहनों के पहिए, दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर लगा 6 KM लंबा जाम