Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: जांच पूरी करने के लिए पुलिस को चाहिए और तीन महीने, कोर्ट ने आरोपियों को जारी किया नोटिस

दिल्ली पुलिस ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में अपनी जांच पूरी करने के लिए और तीन महीने का समय मांगा है। पटियाला हाउस कोर्ट ने आवेदन पर मामले में आरोपित नीलम आजाद मनोरंजन डी सागर शर्मा ललित झा अमोल शिंदे और महेश कुमावत को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। अब इस मामले में अगली सुनवाई 11 मार्च को होगी।

By Vineet Tripathi Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 07 Mar 2024 07:36 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले की जांच के लिए तीन और महीने की मांग की।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में अपनी जांच पूरी करने के लिए और समय की मांग करते हुए गुरुवार को पटियाला हाउस कोर्ट का रुख किया है। पुलिस ने कहा कि कुछ रिपोर्टों का इंतजार है और डिजिटल डेटा बड़ी मात्रा में है।

पुलिस ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश हरदीप कौर से मामले की जांच पूरी करने के लिए तीन महीने का समय और देने का अनुरोध किया। अदालत ने आवेदन पर मामले में आरोपित नीलम आजाद, मनोरंजन डी, सागर शर्मा, ललित झा, अमोल शिंदे और महेश कुमावत को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मामले में अगली सुनवाई 11 मार्च को होगी।

ये भी पढ़ेंः 'राशन कार्ड को निवास का प्रमाण नहीं माना जा सकता, यह PDS के लिए है', दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला

13 दिसंबर को आरोपियों ने लगाई थी सेंध

बता दें, 13 दिसंबर को संसद भवन के अंदर और बाहर सुरक्षा में सेंध लगाई थी। सागर शर्मा और मनोरंजन डी 13 दिसंबर को शून्यकाल के दौरान सार्वजनिक गैलरी से लोकसभा कक्ष में कूद गए थे और एक पीली गैस छोड़ी थी और नारेबाजी की थी। लगभग इसी समय अमोल शिंदे और नीलम आजाद ने भी संसद परिसर के बाहर केंद्र सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए कलर स्मॉक से रंगीन गैस का छिड़काव किया था।

ये भी पढ़ें- 'नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए विधानसभा अध्यक्ष और CM इस्तीफा दें', BJP विधायकों का निलंबन रद होने पर बोले बिधूड़ी

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें