Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Swati Maliwal: बदसलूकी मामले से उठेगा पर्दा, स्वाति मालीवाल ने दर्ज कराया बयान; एक्शन में दिल्ली पुलिस

सीएम अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार पर बदसलूकी का आरोप लगानेवाली आप सांसद स्वाति मालीवाल से दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने करीब 4 घंटे तक पूछताछ की। हालांकि अधिकारियों ने यह जानकारी नहीं दी कि स्वाति ने इस मामले में क्या कहा? सूत्रों के मुताबिक पुलिस उनके आवास पर यह जानने पहुंची थी कि आखिर किसी दबाव में आकर वह केस दर्ज कराने का फैसला तो नहीं किया।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 16 May 2024 07:34 PM (IST)
Hero Image
AAP सांसद स्वाति मालीवाल के आवास पर पहुंचे दिल्ली पुलिस के अधिकारी।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी के मामले में अब पर्दा उठ सकता है।

मामले में पुलिस के घर पहुंची दिल्ली पुलिस की टीम ने उनसे गुरुवार को लगभग चार घंटे तक पूछताछ की। इसी दौरान स्वाति मालीवाल ने अपना बयान दर्ज कराया है, जिसके आधार पर पुलिस ने मामले में शिकायत दर्ज कर ली है।

एनसीडब्ल्यू ने भी लिया स्वत: संज्ञान

इसी मामले में आज राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने भी स्वतः संज्ञान लिया। एनसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजकर एक्शन रिपोर्ट देने को कहा है।

इसके बाद एडिशनल पुलिस कमिश्नर प्रमोद सिंह कुशवाहा और उत्तरी जिला की महिला एडिशनल डीसीपी स्वाति मालीवाल के सरकारी आवास पर पहुंचे। करीब चार घंटे की पूछताछ के बाद पुलिस उनके आवास से निकल गई।

सूत्रों के मुताबिक ये अधिकारी स्वाति से बात करके उनसे जानने पहुंचे थे कि आखिर क्यों वह शिकायत नहीं दे रही हैं? उन पर कोई शिकायत न देने के लिए दबाव तो नहीं बना रहा है?

वह कब तक शिकायत देंगी? उन्हें कहीं से धमकी तो नहीं मिल रही है? वह पुलिस सुरक्षा तो नहीं चाह रही हैं? इन सभी बिंदुओं पर पुलिस अधिकारियों ने स्वाति से बात की। 

मामले में सीएम से हो सकती है पूछताछ

पुलिस के अधिकारी दोपहर करीब 1.30 बजे स्वाति के दीन दयाल मार्ग स्थित आवास पर पहुंची थी। इस मामले में गृह मंत्रालय के निर्देश पर पुलिस कई कदम उठा रही है। सूत्रों के मुताबिक, अगर स्वाति मालीवाल पुलिस अधिकारी को शिकायत देती है, तब पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर देगी। इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनके निजी सचिव बिभव कुमार समेत घटना के दौरान सीएम के आवास पर मौजूद सभी स्टाफ से पूछताछ की जाएगी।

बिभव कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया

बता दें, राष्ट्रीय महिला आयोग ने स्वाति के साथ मारपीट मामले में बिभव कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया है। एनसीडब्ल्यू ने बिभव कुमार को कल (17 मई) को आयोग के सामने पेश होने के लिए बुलाया है। मालूम हो कि बिभव कुमार पर दिल्ली में सीएम आवास पर आप सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट का आरोप लगा है।

ये भी पढ़ें- NCW ने बिभव कुमार को भेजा समन, स्वाति मालीवाल से बदसलूकी मामले में पूछताछ के लिए बुलाया