Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: वाहन चेकिंग करते समय बाइक छोड़कर भागा युवक, पुलिस को बैग से मिले 500 कारतूस

पश्चिमी जिले की यातायात पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक बाइक से 500 कारतूस बरामद किए हैं। मामला तब संज्ञाान में आया जब पुलिस ने बाइक चालक को रुकने का इशारा किया लेकिन चालक वहां फरार होने लगा। इससे पहले कि पुलिस उसे पकड़ती चालक बाइक छोड़कर फरार हो गया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी जिले में यातायात पुलिस कर्मी इलाके में वाहनों की जांच कर रहे थे।

By Sonu Rana Edited By: Geetarjun Updated: Mon, 09 Sep 2024 12:42 AM (IST)
Hero Image
वाहन चेकिंग करते समय बाइक छोड़कर भागा युवक, पुलिस को बैग से मिले 500 कारतूस

जागरण संवाददाता, पश्चिमी दिल्ली। पश्चिमी जिले की यातायात पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक बाइक से 500 कारतूस बरामद किए हैं। मामला तब संज्ञाान में आया जब पुलिस ने बाइक चालक को रुकने का इशारा किया लेकिन चालक वहां फरार होने लगा। इससे पहले कि पुलिस उसे पकड़ती, चालक बाइक छोड़कर फरार हो गया।

तलाशी के दौरान कारतूस बरामद किया गया। बहरहाल पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालकर आरोपित का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

वाहनों की हो रही थी चेकिंग

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पश्चिमी जिले में यातायात पुलिस कर्मी इलाके में वाहनों की जांच कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने शक होने के बाद एक बाइक सवार को रोका। इस दौरान पहले तो चालक घबरा गया व फिर बाइक लेकर भागने की कोशिश करने लगा।

जब यातायात पुलिस कर्मियों ने उसका पीछा किया और उसे लगा कि जाम की वजह से वह बाइक लेकर नहीं भाग पाएगा तो वह बाइक को सड़क पर ही छोड़कर फरार हो गया।

कंधे पर रखे बॉक्स की ली तलाशी

पुलिस कर्मियों ने जब बाइक में बंधे बैग की तलाशी ली तो उससे 10 बॉक्स बरामद हुए। पुलिस कर्मियों ने बॉक्स की फोटो ली व वीडियो भी बनाया। इस दौरान जब बॉक्स को खोलकर देखा तो उससे 500 कारतूस बरामद हुए। इसके बाद कारतूस व बाइक को जब्त कर अज्ञात आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई।

चोरी की निकली बाइक

बाइक के मालिक का पता लगाने के लिए जब पुलिस छानबीन शुरू की तो पाया कि यह बाइक चुराई गई है। पुलिस अब आरोपित के बाइक पर सवार होकर आने व बाइक को सड़क पर छोड़कर भागने के रूट का पता लगाकर आरोपित की पहचान करने में जुटी है। पश्चिमी दिल्ली इलाके से इतनी ज्यादा मात्रा में कारतूस मिलने पर पुलिस कर्मी भी हैरान हैं।

किसे सौंपने आया था, इसका लगाया जा रहा पता

शुरूआती जांच में पुलिस मानकर चल रही है कि आरोपित कारतूस की आपूर्ति करने के लिए आया था। जब तक वह आपूर्ति करता, पुलिस ने उसे पकड़ लिया।पुलिस तकनीकी जांच की मदद भी ले रही है।साथ ही स्थानीय खबरियों को भी सक्रिय कर दिया गया है।