Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बलिदानी अंशुमान सिंह की पत्नी पर अभद्र टिप्पणी मामले में दिल्ली पुलिस ने दर्ज की एफआईआर, NCW ने की थी मांग

बलिदानी कैप्टन अंशुमान सिंह (Martyr Anshuman Singh) की पत्नी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया है। इस मामले पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया था और एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी। बता दें अहमद के नाम के एक्स हैंडल से ये अभद्र टिप्पणी की गई थी। आईटी अधिनियम की धाराओं के तहत कार्रवाई होगी।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 13 Jul 2024 12:50 PM (IST)
Hero Image
Martyr Anshuman: स्मृति पर अभद्र टिप्पणी करने वाले पर केस दर्ज। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। बलिदानी कैप्टन अंशुमान सिंह की पत्नी स्मृति पर अभद्र टिप्पणी करने वाले पर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एफआईआर दर्ज की है। इस बात की जानकारी शनिवार को अधिकारियों ने खुद दी है।

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की आईएफएसओ यूनिट ने कीर्ति चक्र कैप्टन अंशुमान सिंह की विधवा पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर की गई कथित अभद्र टिप्पणी को लेकर एफआईआर दर्ज की है।

NCW ने दिल्ली पुलिस के समक्ष शिकायत की दर्ज

बता दें कि एनसीडब्ल्यू (राष्ट्रीय महिला आयोग) ने हाल ही में इस मामले पर स्वत: संज्ञान लिया है और मामले के संबंध में दिल्ली पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज की है।

एक अधिकारी ने कहा कि एफआईआर बीएनएस अधिनियम और आईटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत आईएफएसओ (इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस) इकाई में दर्ज की गई है।

पुलिस ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि कि कथित तौर पर टिप्पणी करने वाले सोशल मीडिया हैंडल के बारे में विवरण मांगने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को बकायदा पत्र लिखा गया है।

राष्ट्रपति ने अंशुमान को किया था मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शुक्रवार (6 जुलाई) को कैप्टन अंशुमान सिंह को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से सम्मानित किया था। यह सम्मान प्राप्त करने के लिए कैप्टन अंशुमान सिंह (Captain Anshuman Singh) की पत्नी स्मृति समारोह में मौजूद थीं।

इतनी कम उम्र में अपने पति को खोने वाली स्मृति के प्रति देश के लोगों ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की। वहीं, सोशल मीडिया पर एक शख्स ने स्मृति के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की थी।

यह भी पढ़ें: बलिदानी कैप्टन अंशुमान की पत्नी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले के खिलाफ एक्शन की तैयारी, NCW ने की केस दर्ज करने की मांग