Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: पुलिस की गिरफ्त में मास्टरमाइंड, सवाल ये कि राजस्थान क्यों भागा था आरोपी? जांच एजेंसी ढूंढ रही जवाब

पुलिस ने संसद घटना को लेकर बताया कि संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में पूरी साजिश का मास्टरमाइंड ललित मोहन झा घटना का वीडियो बनाने के बाद मौके से भाग गया था और वह भागकर राजस्थान के नागौर में चला गया था इसके बाद वहां इसने दो दोस्तों के साथ रात बिताई जिसके बाद वह दिल्ली आ गया। राजस्थान में उसने एक होटल में रात बिताई थी।

By Jagran NewsEdited By: Jeet KumarUpdated: Fri, 15 Dec 2023 05:28 AM (IST)
Hero Image
पुलिस की गिरफ्त में आया मास्टरमाइंड ललित झा, पुलिस कर रही पूछताछ

एएनआई, नई दिल्ली। संसद में अचानक घुसे शख्स ने पूरे देश को हैरान कर दिया, इस घटना ने संसद हमले की याद दिला दी। गनीमत रही कि कोई बड़ी अनहोनी नहीं हुई। हालांकि इस घटना का मास्टरमाइंड ललित मोहन झा पुलिस की गिरफ्त में आ चुका है। जांच में पता चला है कि मुख्य आरोपी ललित मोहन झा घटना के बाद राजस्थान भाग गया था। वहीं, पुलिस अब सैकड़ों सवालों के जवाब आरोपी ललित से पूछ रही है।

घटना के बाद राजस्थान भाग गया था मुख्य आरोपी

पुलिस ने इस मामले में बताया कि संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में पूरी साजिश का मास्टरमाइंड ललित मोहन झा घटना का वीडियो बनाने के बाद मौके से भाग गया था और वह भागकर राजस्थान के नागौर में चला गया था, इसके बाद वहां इसने दो दोस्तों के साथ रात बिताई, जिसके बाद वह दिल्ली आ गया। वहीं, जांच एजेंसी ये बात जानने की कोशिश कर रही हैं वह राजस्थान क्यों गया था...

ललित झा भागकर राजस्थान बस से गया था, हालांकि जब उसे ये पता चला कि पुलिस उसे ढूंढ रही है तो उसे लगा कि वह पकड़ा जाएगा तो दिल्ली वापस आ गया। लेकिन इससे पहले राजस्थान में उसने एक होटल में रात बिताई थी। झा को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को बड़े पैमाने पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार कर लिया।

ललित झा खुद ही थाने में आ गया था

पुलिस ने बताया कि ललित झा खुद ही थाने में आ गया था, इसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर उससे पूछताछ करना शुरू कर दिया। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में गिरफ्तार सभी चार आरोपियों की सात दिन की हिरासत रिमांड मंजूर कर ली।

यह भी पढ़ें- संसद की सुरक्षा में सेंधमारी का अब खुलेगा राज? मास्टरमाइंड ललित झा से पूछताछ शुरू

ललित की कुंडली खंगाल रही पुलिस

गुरुग्राम संसद भवन में कलर स्प्रे चलाने के बाद वीडियो बनाने वाले ललित झा की गिरफ्तारी के बारे में गुरुग्राम पुलिस उससे और जानकारी जुटा रही है। हालांकि अभी तक उसके बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है। यह भी बताया जा रहा है कि वह कोलकाता में टीचर की जाब करता था और बिहार का रहने वाला है।

दूसरी ओर विक्की शर्मा और उसकी पत्नी को दिल्ली पुलिस ने पूछताछ के बाद बृहस्पतिवार शाम साढ़े सात बजे छोड़ दिया। घर पर उनकी 15 साल की बेटी अकेली थी। नाबालिग की सुरक्षा को देखते हुए गुरुग्राम पुलिस ने एक महिला पुलिसकर्मी को घर में तैनात किया था। गली में काफी सन्नाटा था।