Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Traffic Advisory: दिल्ली का सिंघु बॉर्डर बंद, मुकरबा चौक पर ट्रैफिक डायवर्ट; भारी जाम के बीच नई एडवाइजरी जारी

किसानों के आंदोलन को देखते हुए पुलिस ने दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं और सड़क पर कंक्रीट के स्लैब रख दिए हैं। किसानों के दिल्ली मार्च के चलते सिंघू बॉर्डर को सील कर दिया गया था। लोगों को पैदल ही सीमा पार करना पड़ा है। सिंघु बॉर्डर होने के कारण पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है।

By Jagran News Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Wed, 14 Feb 2024 07:43 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली का सिंघु बॉर्डर बंद, मुकरबा चौक पर ट्रैफिक डायवर्ट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोगों को मंगलवार को दिल्ली और हरियाणा के बीच सिंघू सीमा को पैदल पार करना पड़ा, क्योंकि किसानों के दिल्ली मार्च के चलते सिंघू बॉर्डर को सील कर दिया गया था। सिंघु बॉर्डर बंद होने के चलते पुलिस ने आम लोगों को वहां से बचकर जाने को कहा है।

सिंघु बॉर्डर पूरी तरह से बंद

दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी में कहा गया कि सिंघु बॉर्डर पर आवागमन बंद है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि मुकरबा चौक पर ट्रैफिक डायवर्जन किया गया। मुकरबा चौक पर हरियाणा जाने के इच्छुक वाहन लोनी बॉर्डर की ओर या मधुबन चौक से रिंग रोड की ओर जा सकते हैं।

बता दें कि किसानों के आंदोलन को देखते हुए पुलिस ने दिल्ली की सीमाओं पर बैरिकेड्स लगा दिए हैं और सड़क पर कंक्रीट के स्लैब रख दिए हैं। इसके अलावा टीकरी बॉर्डर को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। टीकरी बॉर्डर के आसपास रास्तों को भी बंद कर दिया गया है।

5000 से अधिक जवान तैनात

अधिकारियों के अनुसार, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए टीकरी, सिंघू और गाजीपुर सीमा क्षेत्रों में पुलिस और अर्धसैनिक बलों के 5,000 से अधिक जवानों को तैनात किया गया है। पूरी दिल्ली में सोमवार से धारा-144 लागू कर दी गई है। सीमावर्ती क्षेत्रों की निगरानी के लिए ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों जैसे निगरानी उपकरणों का उपयोग किया जा रहा है।

ध्यान देने वाली है कि दिल्ली कूच कर रहे पंजाब के किसानों की शंभू बॉर्डर पर पुलिस के साथ झड़प भी हुई थी। इस दौरान किसान ज्यादा उग्र हो गए। वहीं, जींद में किसानों की ओर से हुए पथराव में पांच पुलिसकर्मी समेत छह जवान गायल हो गए हैं। इन घायलों में एक अर्धसैनिक बल का भी जवान है। घायलों को नरवाना के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

यह भी पढे़ं- 

दिल्ली में जाम ही जाम: DND, गाजीपुर बॉर्डर पर कई किमी तक वाहनों की कतार, सीमावर्ती इलाकों पर लोग परेशान

किसान आंदोलन के चलते NCR में भीषण ट्रैफिक जाम, CJI ने लिया संज्ञान; कहा- वकीलों के साथ बिठाएंगे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें