Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Police Raid: दिल्ली पुलिस से NewsClick वेबसाइट के ऑफिस को किया सील, चीन से फंडिंग लेने का है मामला

दिल्ली पुलिस ने न्यूज वेबसाइट न्यूजक्लिक के ऑफिस (दफ्तर) को सील कर दिया है। पुलिस ने चीन से फंडिंग मिलने के आरोप में आतंक विरोधी कानून यूएपीए (UAPA) की धारा में मुकदमा दर्ज किया है और कई ठिकानों पर छापेमारी की है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने मंगलवार को न्यूज पोर्टल से जुड़े 30 ठिकानों पर छापेमारी की है। इनमें कई पत्रकारों के घर भी शामिल हैं।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 03 Oct 2023 06:37 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस ने सील किया न्यूजक्लिक वेबसाइट का ऑफिस।

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने न्यूज वेबसाइट न्यूजक्लिक के ऑफिस (दफ्तर) को सील कर दिया है। पुलिस ने चीन से फंडिंग मिलने के आरोप में आतंक विरोधी कानून यूएपीए (UAPA) की धारा में मुकदमा दर्ज किया है और कई ठिकानों पर छापेमारी की है।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने मंगलवार को न्यूज पोर्टल से जुड़े 30 ठिकानों पर छापेमारी की है। इनमें कई पत्रकारों के घर भी शामिल हैं। साथ ही उन्हें पूछताछ के लिए ले जाया गया है।

किसी पत्रकार की नहीं हुई गिरफ्तारी

दिल्ली पुलिस ने बताया कि छापेमारी दिल्ली-एनसीआर में ही की जा रही है। फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। वेबसाइट के संस्थापक और प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ को दक्षिणी दिल्ली स्थित कार्यालय ले जाया गया, जहां एक फोरेंसिक टीम मौजूद थी।

ये भी पढ़ें- NewsClick से जुड़े तीन पत्रकारों से UAPA की धाराओं में थाने में पूछताछ, जब्त किया मोबाइल और लैपटॉप

इन पत्रकारों से हुई पूछताछ

पूछताछ करने वालों में पत्रकार उर्मिलेश, औनिंद्यो चक्रवर्ती, अभिसार शर्मा, परंजॉय गुहा ठाकुरता के साथ-साथ इतिहासकार सोहेल हाशमी भी शामिल थे। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने उन्हें उनकी विदेश यात्रा, दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के साथ-साथ किसानों के आंदोलन सहित विभिन्न मुद्दों से संबंधित 25 सवालों की एक सूची सौंपी।

ये भी पढ़ें- चीन से फंडिंग विवाद के बीच NewsClick के पत्रकारों के ठिकानों पर दिल्ली पुलिस की रेड, कई से पूछताछ की गई

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर