Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament Security Breach: क्राइम सीन रीक्रिएट करेगी दिल्ली पुलिस, लोकसभा अध्यक्ष से मांगी अनुमति; BJP सांसद के भी बयान होंगे दर्ज

संसद भवन की सुरक्षा में सेंध मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलीजेंस ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर क्राइम सीन रिक्रिएशन करने के लिए अनुमति मांगी है। इससे आरोपितों द्वारा घटना को अंजाम दिए जाने के बारे में सही जानकारी मिल सके। संसद सचिवालय से इसकी अनुमति मिलने के बाद दिल्ली पुलिस क्राइम सीन रीक्रिएट कर सकेगी।

By Rakesh Kumar SinghEdited By: Sonu SumanUpdated: Sat, 16 Dec 2023 07:30 PM (IST)
Hero Image
क्राइम सीन रीक्रिएट करने के लिए दिल्ली पुलिस लोकसभा अध्यक्ष से मांगी अनुमति।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। संसद भवन की सुरक्षा में सेंध मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलीजेंस ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर क्राइम सीन रिक्रिएशन करने के लिए अनुमति मांगी है। दिल्ली पुलिस संसद के अंदर और बाहर क्राइम सीन का रिक्रिएशन करना चाहती है, ताकि इससे आरोपितों द्वारा घटना को अंजाम दिए जाने के बारे में सही जानकारी मिल सके। संसद सचिवालय से इसकी अनुमति मिलने के बाद दिल्ली पुलिस क्राइम सीन रीक्रिएट कर सकेगी।

बीजेपी सांसद के भी बयान होंगे दर्ज

उधर कर्नाटक के मैसूरु से भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा का भी दिल्ली पुलिस जल्द बयान दर्ज करेगी। दिल्ली पुलिस द्वारा उनसे संपर्क साधने पर उन्होंने अगले सप्ताह अपने आवास पर बयान देने की बात कही है। वह अगले सप्ताह दिल्ली स्थित अपने आवास पर लौटेंगे। इन्हीं के निजी सहायक द्वारा पास जारी करने पर दो आरोपित सागर शर्मा व मनोरंजन गौड़ संसद भवन के अंदर प्रवेश करने में कामयाब हुए थे।

ये भी पढ़ें- Parliament security breach: संसद के पास नहीं पहुंच पाते तो तैयार था प्लान B, मास्टरमाइंड ललित झा ने किया पूछताछ में खुलासा

आरोपी मनोरंजन के पिता हैं प्रतिष्ठित व्यक्ति

मनोरंजन के पिता मैसूरु के प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं। उनके घर की तलाशी लेने पर दर्जनों उपन्यास और अन्य सामान बरामद किया गया है। नीलम आजाद कुछ साल पहले किसान आंदोलन में भाग लिया था। संसद भवन की सुरक्षा में सेंध मामले में दिल्ली पुलिस अब तब छह आरोपित सागर शर्मा, मनोरंजन गौड़, नीलम आजाद, अमोल शिंदे, ललित झा व महेश को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें किसी के खिलाफ भी पहले किसी आपराधिक मामले में शामिल नहीं पाया गया है।

ललित के माता-पिता ने बताया बेटे को निर्दोष

ललित के माता-पिता ने बेटे को निर्दोष बताते हुए कहा है कि उनका बेटा ट्यूशन पढाने का काम करता है। वह कभी किसी से गलत व्यवहार नहीं करता है। अभी तक उसके घर में टेलीविजन नहीं है। सागर ने डायरी में समाज के लिए अत्यधिक त्याग करने की बात करते हुए इस बात का भी जिक्र किया है कि देश पर हुकूमत चलाने वालों से ज्यादा त्याग करने वाला ताकतवर होता है। पुलिस का कहना है कि ललित ने सभी के मोबाइल को इसलिए नष्ट कर दिया क्योंकि समूह में शामिल सदस्यों को बचाया जा सके।

ये भी पढ़ें- Parliament Security Breach: 'भारत को बम की जरूरत है...', अब ललित झा के सोशल मीडिया पोस्ट खोलेंगे कई राज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें