Move to Jagran APP

Delhi Crime: लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सात शार्प शूटर गिरफ्तार, बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद जब्त

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सात शार्प-शूटरों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों की गिरफ्तारी महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के कुछ दिन बाद हुई है। इनकी निशानदेही पर बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया गया है। संदेह है कि आरोपी आरजू बिश्नोई के निर्देश पर राजस्थान में किसी को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे।

By mohammed saqib Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 26 Oct 2024 11:19 AM (IST)
Hero Image
लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सात शार्प शूटर गिरफ्तार।
जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सात शार्प-शूटरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान सुखराम, साहिल बिश्नोई उर्फ शांति, अमर सिंह, बादल, प्रमोद उर्फ गुल्लू, संदीप और रितेश कुमार उर्फ हरिया के रूप में हुई है। इन आरोपियों की गिरफ्तारी महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के कुछ दिन बाद हुई है।

दरअसल, सिद्दीकी की हत्या के बाद बिश्नोई गिरोह ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। हत्या के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम आरोपियों की तलाश में जुट गई थी। टीम ने पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में बदमाशों के संभावित ठिकानों पर छापामारी कर सात शार्प-शूटरों को दबोच लिया।

हथियार और गोला-बारूद जब्त

स्पेशल सेल के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इनकी निशानदेही पर बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद जब्त किया गया है। संदेह है कि आरोपी आरजू बिश्नोई के निर्देश पर राजस्थान में किसी को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे। आरजू को जेल में बंद और लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और यह पता लगाया जा रहा है कि क्या उनका किसी तरह का संबंध बाबा सिद्दीकी हत्याकांड से तो नहीं है।

काला जठेड़ी और लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हथियार तस्कर गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच की टीम ने काला जठेड़ी और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के इनामी हथियार तस्कर को अत्याधुनिक हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित बुलंदशहर के खुर्जा देहात और कोतवाली के दो मामलों में हथियार सप्लाई करने के लिए वांछित था। आरोपित की पहचान रिजवान अंसारी के रूप में हुई है, जिस पर यूपी पुलिस ने 25 हजार रुपये का नकद इनाम घोषित किया था।

आरोपी ने बुलंदशहर और खुर्जा में शाहबाज के संपर्कों को हथियार मुहैया कराए थे। शाहबाज पहले भी सिद्धू मूसेवाला की हत्या के लिए हथियार सप्लाई करने में शामिल था। आरोपित के कब्जे से एक अत्याधुनिक पिस्टल, एक देशी पिस्टल, पांच कारतूस और एक चोरी का स्कूटर बरामद किया गया है।

एनआईए की मोस्ट वांटेड की सूची में लॉरेंस का भाई

एनआईए ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के छोटे भाई अनमोल बिश्नोई को मोस्ट वांटेंड अपराधियों की सूची में शामिल किया है। एनआईए ने अनमोल के बारे में जानकारी देकर उसे गिरफ्तार कराने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

ये भी पढ़ें- Delhi Crime: प्रेमिका की दूसरे युवक के साथ पढ़ी चैट, दिल्ली से रोहतक ले जाकर मार डाला

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि गत अप्रैल में अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना में कथित संलिप्तता के लिए एनआइए को अनमोल की तलाश है। उसे सर्वाधिक वांछित अपराधियों या मोस्ट वांटेड की सूची में भी डाल दिया गया है।

अनमोल बिश्नोई उर्फ भानु पर इनाम की घोषणा पिछले माह की गई थी। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल होने की आशंका है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।