Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Police: स्पेशल सेल ने किया ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़, 40 करोड़ कीमत की 56KG से ज्यादा अफीम बरामद

पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर अंतरराज्यीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ किया है। आरोपितों के पास से टीम को 56.55 किलोग्राम अफीम एक ट्रक कई मोबाइल और सिम कार्ड बरामद किए हैं। बरामद हुई अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 40 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है। पुलिस ने एनडीपीएस अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 19 Aug 2023 03:20 PM (IST)
Hero Image
स्पेशल सेल ने किया अंतरराज्यीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। पुलिस की नॉर्दर्न रेंज की स्पेशल सेल टीम ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर अंतरराज्यीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ किया है। टीम ने आरोपितों के पास से 40 करोड़ रुपये की कीमत से ज्यादा की अफीम, एक ट्रक और कई मोबाइल बरामद की हैं।

पुलिस ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ करने के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि स्पेशल सेल की टीम ने एनआर और एसटीएफ ने अंतरराज्यीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ कर दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान जम्मू-कश्मीर के निवासी परमजीत सिंह और राजकुमार के रूप में हुई है।

ट्रक सहित मोबाइल भी बरामद

आरोपितों के पास से टीम को 56.55 किलोग्राम अफीम  जिसकी एक ट्रक, कई मोबाइल और सिम कार्ड बरामद किए हैं। वहीं, आरोपितों के पास से बरामद हुई अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 40 करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है।

— ANI (@ANI) August 19, 2023

पुलिस टीम ने ऑपरेशन के बारे में बताते हुए कहा कि 20 जुलाई, 2023 को इंस्पेक्टर विवेक पाठक के नेतृत्व में बनी टीम को जम्मू-कश्मीर के निवासी परमजीत और राजकुमार के बारे में विशेष जानकारी मिली, जो असम बोकाजन के निवासी निर्मल के निर्देश पर मणिपुर से अफीम की सप्लाई खरीद कर ट्रक से शनिवार सुबह दिल्ली के मंगोलपुर औद्योगिक क्षेत्र आएंगे, जहां से वह सुल्तानपुरी निवासी संजीत को आपूर्ति के लिए भारी मात्रा में अफीम देंगे।

इसके बाद टीम का गठन कर आरोपितों को घटनास्थल पर पहुंचने पर पकड़ लिया और तलाशी के दौरान परमजीत सिंह के पास से 5.195 किलोग्राम और 50.860 किलोग्राम अफीम बरामद की है। आरोपितों के खिलाफ पीएस स्पेशल सेल में एनडीपीएस अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू कर दी।